logo-image
लोकसभा चुनाव

10 दिसंबर को आमने-सामने होंगे अमित शाह-नीतीश कुमार, पटना में बड़ी बैठक

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ 10 दिसंबर को एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित के बिहार दौरे की तैयारी जोरों पर है.

Updated on: 04 Dec 2023, 07:52 PM

highlights

  • 10 दिसंबर को आमने-सामने होंगे अमित शाह-नीतीश कुमार
  • जिला प्रशासन ने सिंगर अरिजीत सिंह के कार्यक्रम को किया रद्द
  • सीएम ममता बनर्जी समेत 4 राज्यों के सीएम होंगे मौजूद 

Patna:

Bihar News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ 10 दिसंबर को एक बार फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित के बिहार दौरे की तैयारी जोरों पर है. वहीं आपको बताते चले कि 10 दिसंबर को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसका लोग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अरिजीत सिंह के कार्यक्रम को देखने के लिए लोगों ने टिकट भी बुक कर लिए थे, लेकिन अचानक 10 दिसंबर को होने वाला यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है पर इस कार्यक्रम की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी. वहीं आपको बता दें कि इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात हो सकती है.

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम को लेकर बताया जा रहा है कि, ''जिस दिन यह सिंगिंग कार्यक्रम होना था, उसी दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 10 दिसंबर को होने वाली पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए पटना आ रहे हैं. बता दें कि पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं. पिछले साल दिसंबर में 25वीं पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक कोलकाता में हुई थी. इस बार यह बैठक पटना में होने जा रही है, जिसमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.''

यह भी पढ़ें: बिहार के 19% दलित वोट बैंक पर सबकी निगाहें, INDI गठबंधन और NDA ने झोंकी ताकत

वहीं आपको बता दें कि वीआईपी मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए पटना जिला प्रशासन ने अरिजीत सिंह का कार्यक्रम रद्द कर दिया है, जिससे उनके प्रशंसक निराश हो गए हैं. हालांकि, इस कार्यक्रम की अगली तारीख जल्द ही लोगों को बताई जाएगी क्योंकि पटना के लोग, खासकर यहां के युवा लंबे समय से अरिजीत सिंह के कार्यक्रम का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इसको लेकर बताया जा रहा है कि रविवार होने के कारण भारी भीड़ होने की संभावना थी. भीड़ से बचने के लिए लोगों ने पहले से ही अपने टिकट बुक करा लिए थे, लेकिन जब उन्हें पता चला कि कार्यक्रम रद्द हो गया है तो अब अरिजीत किसी और दिन पटना आएंगे और कार्यक्रम पेश करेंगे. वहीं जिला प्रशासन के इस फैसले से अरिजित के प्रशंसक काफी मायूस हैं.

सात साल बाद पटना में हो रही बैठक

आपको बता दें कि सात साल बाद पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक पटना में हो रही है. पूर्वी क्षेत्रीय परिषद में शामिल चार राज्यों में पांच बार इसकी बैठक पटना में हो चुकी है. वहीं इसमें 1958, 1963, 1985 और 2015 में पटना ने पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की मेजबानी की है. क्षेत्रीय परिषद के पदेन अध्यक्ष केंद्रीय गृह मंत्री होते हैं.