News Nation Logo
Banner

इस राज्य की पुलिस ने 'हनुमान जी' को किया गिरफ्तार, FIR हुई दर्ज

पुलिस हनुमान जी अपने साथ थाने ले आई. जानिए क्या है पूरा मामला.

By : Vikas Kumar | Updated on: 14 Oct 2019, 07:20:57 AM
इस राज्य की पुलिस ने हनुमान जी को किया गिरफ्तार

इस राज्य की पुलिस ने हनुमान जी को किया गिरफ्तार (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • बिहार पुलिस की ओर ने एक ऐसा काम कर दिया जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है.
  • बिहार पुलिस ने दरअसल हनुमान जी को गिरफ्तार किया और उन्हें थाने ले गई.
  • दो गुटों में विवाद के बाद पुलिस ने उठाया ये कदम. 

नई दिल्ली:

Bihar Police: ज्यादातर पुलिस शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए उपद्रवियों को ही गिरफ्तार कर लेती है लेकिन बिहार पुलिस की ओर ने एक ऐसा काम कर दिया जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है. दरअसल बिहार की वैशाली पुलिस ने शांति व्यस्था ठीक रखने के लिए हनुमान जी को ही गिरफ्तार कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में दो अलग-अलग पक्षों की ओर से दो अलग-अलग मामले दर्ज कर लिए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को जानकारी दी कि पानापुर गौराही गांव में बलवा क्वोरी ठाकुरबाड़ी में एक विवादित जमीन पर कुछ लोगों (तीसरे पक्ष) ने भगवान हनुमान की प्रतिमा स्थापित करने की कोशिश की. इसे लेकर ठाकुरबाड़ी समिति के लोग आक्रोशित हो गए. गुरुवार को इसे लेकर तब विरोध बढ़ गया, जब कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए मूर्ति को वहां से हटाने की मांग की.

यह भी पढ़ें: छात्र की हत्या से जहानाबाद में बढ़ा खूनी संघर्ष, धारा 144 लागू

इसके बाद दोनों पक्षों ने जमकर बवाल काटा. सूचना पर मौके पर पहुंची सदर पुलिस ने हनुमानजी की मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया.

हाजीपुर के पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल ने बताया कि दोनों पक्षों के लिखित आवेदन के बाद सदर थाने में FIR दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि "सार्वजनिक जमीन पर मंदिर या मूर्ति की स्थापना प्रतिबंधित है. इसके साथ ही पुलिस ने भगवान हनुमान की मूर्ति को कब्जे में ले लिया गया है और उसे थाने में सुरक्षित रखा गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: दलितों-पिछड़ों (Dalit-Backword) की राजनीति की आंच पर सिक रही सवर्ण नेताओं (Upper Caste) की रोटी

उन्होंने कहा कि विवाद खत्म करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान की मूर्ति को गांव से हटाकर पुलिस ने कब्जे में लेकर थानें में सुरक्षित रखा है. हालांकि मूर्ति को कब वापस किया जाएगा इस पर पुलिस का कोई बयान नहीं आया है. लेकिन हालात सामान्य होने तक शायद हनुमानजी को थाने में रहना पड़ सकता है.

First Published : 13 Oct 2019, 08:02:03 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×