logo-image

बिहार के लाल ने उड़ाया राजनाथ सिंह के साथ तेजस, गांव के लोगों में खुशी का माहौल

राजनाथ सिंह उड़ान भरने के लगभग तीस मिनट तक हवा में रहे. वहीं राजनाथ सिंह के साथ उड़ान भरने वाले पायलट नर्वदेश्वर तिवारी बिहार के लाल हैं.

Updated on: 20 Sep 2019, 11:21 AM

New Delhi:

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को बेंगलुरु में स्वदेशी तकनीक से निर्मित लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह उड़ान भरने के लगभग तीस मिनट तक हवा में रहे. वहीं राजनाथ सिंह के साथ उड़ान भरने वाले पायलट नर्वदेश्वर तिवारी बिहार के लाल हैं. बिहार के सीवान जिले के गुठनी प्रखंड के श्रीकरपुर गांव निवासी नर्वदेश्वर तिवारी ने गुरुवार को बेंगलुरु स्थिति हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ उड़ान भरकर इतिहास रच दिया. उनकी इस सफलता के बाद उनके पैतृक गांव श्रीकरपुर में खुशी का माहौल है.

यह भी पढ़ें- कर्ज में डूबे परिवार ने किया ऐसा काम, सुनकर सन्न रह गए लोग

उनके गांव के लोगों का कहना है कि तेजस लड़ाकू विमान में किसी भी रक्षा मंत्री द्वारा भरी गयी यह पहली उड़ान है और उससे भी बड़ी बात यह है कि उसको हमारे गांव के नर्वदेश्वर तिवारी उड़ा रहे थे. उनके परिजनों ने बताया कि नर्वदेश्वर तिवारी की प्रारंभिक शिक्षा बोकारो के सेंट जेवियर स्कूल से पूरी हुई. उसके बाद एमबीए की पढ़ाई पूरी कर एयरफोर्स ज्वाइन किया और देहरादून स्थिति आईएमए से पास आउट होकर एयरफोर्स में फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के पद पर आसीन हुए. उनके पिता चन्द्रमौलि तिवारी भी बोकारो में जीएम थे. उनके बड़े भाई मेजर डॉ. कस्तूरी तिवारी और निगम तिवारी हैं.उनके परिवार में उनकी पत्नी डॉ. अर्चना तिवारी, एक पुत्र और एक पुत्री है.