News Nation Logo
Banner
Banner

बिहार : व्यवसायियों की हत्या के विरोध में पटना में नीतीश कुमार के खिलाफ प्रदर्शन, तेजस्वी यादव भी हुए शामिल

बिहार की राजधानी पटना और अन्य जिले में व्यवसायियों की हत्या के विरोध में सोमवार शाम व्यापारी संगठनों और आम लोगों ने नीतीश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर कैंडल मार्च निकाला.

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 24 Dec 2018, 07:19:07 PM
पटना की सड़कों पर कानून-व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन

पटना:

बिहार की राजधानी पटना और अन्य जिले में व्यवसायियों की हत्या के विरोध में सोमवार शाम व्यापारी संगठनों और आम लोगों ने नीतीश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर कैंडल मार्च निकाला. इस विरोध मार्च में बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी हिस्सा लिया. लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य में कानून-व्यवस्था को बहाल करने की अपील की. 20 दिसंबर वैशाली जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े पटना के नामी व्यवसायी गुंजन खेमका की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बिहार में बीते कई महीनों में अपराध और हत्या में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है.

इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है. वैशाली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया था कि पटना के रहने वाले बड़े कारोबारी गोपाल खेमका के पुत्र गुंजन खेमका (45) अपनी कार से पटना से हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित अपने कॉर्टन कारखाना पहुंचे थे. कारखाना के सामने मुख्य द्वार पर जैसे ही गुंजन अपनी कार से बाहर निकल रहे थे, तभी मोटरसाइकिल पर सवार एक अपराधी ने उन पर गोलीबारी कर दी थी.

22 दिसंबर को अपराधियों ने कारोबारी के पी शाही को दरभंगा के रानीपुर इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं गया जिले में एक बैंक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की हत्या कर दी गई थी. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. इन बढ़ते हत्याओं के बाद बिहार की कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

First Published : 24 Dec 2018, 06:58:11 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.