logo-image

बिहार : पटना हाई कोर्ट के वकील की गोली मारकर हत्या, जांच के लिए SIT गठित

बिहार की राजधानी पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में बुधवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने पटना हाई कोर्ट के एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए.

Updated on: 05 Dec 2018, 05:38 PM

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार सुबह बदमाशों ने पटना हाई कोर्ट के एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी. यह घटना पटना के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में घटी है जिसके बाद बदमाश फरार हो गए. बताया जा रहा है कि वकील जितेंद्र कुमार हाई कोर्ट जा रहे थे उसी वक्त उन्हें गोली मारी गई. स्थानीय लोगों ने घायल अवस्था में उन्हें स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने वकील को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस के अनुसार, 'पटना उच्च न्यायालय के वकील जितेंद्र कुमार (55) अन्य दिनों की तरह बुधवार को पटना हाई कोर्ट जा रहे थे, तभी राजवंशी नगर क्षेत्र में बाइक पर सवार अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए.'

इस हत्याकांड के बाद पटना पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) के नेतृत्व में एक 10 सदस्ययी विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित कर दी गई है जो मामले की जांच करेगी.

और पढ़ें : तेजस्‍वी यादव बोले, पहले पटना से लेकर दिल्‍ली तक के आवास खाली करें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'हत्या के सही कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. प्रथम दृष्टया हत्या के पीछे जमीन विवाद की आंशका जताई जा रही है.'

सूत्रों के मुताबिक, वकील का दानापुर थाना क्षेत्र के खगौल में जमीन को लेकर किसी से विवाद चल रहा था. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.