logo-image

नीतीश कुमार ने आठवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, तेजस्वी बने डिप्टी सीएम

बिहार में भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूटने के बाद एक बार दोबारा से महागठबंधन की सरकार बन गई है. बुधवार को दो बजे राजभवन में नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

Updated on: 10 Aug 2022, 02:51 PM

नई दिल्ली:

बिहार में भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूटने के बाद एक बार दोबारा से महागठबंधन की सरकार बन गई है. बुधवार को दो बजे राजभवन में नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  ने सीएम पद और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस बीच भाजपा (BJP) आज सभी जिलों में जद (यू) नेता द्वारा विश्वासघात के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध (महाधरना) करेगी. वहीं ब्लॉक स्तर पर भी आंदोलन किया जा रहा है. नीतीश कुमार ने आठवीं बार सीएम पद की शपथ ली है. राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

2024 के लिए एकजुट करने की अपील 

नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद नड्डा पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा को लगता था कि विपक्ष खत्म कर देंगे. मगर अब हम भी विपक्ष बन चुके हैं. उन्होंने मोदी का नाम लिए ​बिना भाजपा पर निशाना साधा. नीतीश कुमार ने कहा कि 2014 में आने वाले, 2024 में रहेंगे तब ना. उन्होंने कहा कि हम रहें या न रहें वे 2024 में नहीं रहेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि वह विपक्ष को 2024 के लिए एकजुट करने की अपील करते हैं।  हालांकि, पीएम पद को लेकर एक सवाल को उन्होंने यह कहकर नाकार दिया कि वह ऐसे पद के लिए उम्मीदवार नहीं हैं.