logo-image

बेगुसराय: उफनती गंगा में डूबने से दो किशोरों की मौत, स्कूल के बाद दोस्तों के साथ गए थे नहाने

बिहार के बेगूसराय जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ज्ञान टोल गांव के पास गंगा नदी की सोती (पतली धारा) में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई.

Updated on: 25 Jul 2023, 04:54 PM

highlights

  • उफनाती गंगा में डूबने से दो किशोर की मौत
  • स्कूल के बाद पांच दोस्त गए थे नहाने
  • घर में छाया मातम

 

Begusarai :

बिहार के बेगूसराय जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ज्ञान टोल गांव के पास गंगा नदी की सोती (पतली धारा) में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय गोताखोरों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव को पानी से बाहर निकाला, जिसके बाद दोनों मृत बच्चों की पहचान समस्तीपुर ग्राम निवासी सत्यपाल महतो के 13 वर्षीय पुत्र मकसूदन कुमार और विजय चौधरी के 14 वर्षीय पुत्र हरेराम कुमार रूप में की गई है. वहीं मौके पर पहुंचे सीआई अखलेश राम और थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने दोनों बच्चों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया है.

साथ ही बता दें कि बच्चों की मौत के बाद उनके परिजनों में कोहराम मच गया है. बताया जाता है कि मकसूदन कुमार एवं हरेराम कुमार राजकीयकृत उत्क्रमित मध्य विद्यालय, समस्तीपुर में कक्षा पांच के छात्र थे. वहीं, मंगलवार को स्कूल से छुट्टी के बाद दोनों तीन सहपाठियों के साथ ज्ञान टोल के पास दियारा क्षेत्र स्थित जेएमसी ईंट उद्योग के पास गंगा नदी में स्नान करने गये थे.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के लोगों को अभी और झेलने होंगे गर्मी के तेवर, जानें अपने जिले का हाल

बच्चों की चीख सुनकर पहुंचे ग्रामीण

आपको बता दें कि नहाने के दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण दोनों बच्चे डूब गये. दोनों को डूबते देख उनके साथ आये अन्य तीन सहपाठियों ने शोर मचाया. बच्चों का शोर सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गये, इसी बीच स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और स्थानीय गोताखोर की मदद से दोनों बच्चों की तलाश की गयी. वहीं, करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शव को पानी से बाहर निकाला गया.