logo-image

बिहटा: किडनैपिंग के बाद छात्र की हत्या, जानें फिर क्यों मांगी फिरौती?

बिहार पटना के बिहटा से 16 मार्च गुरुवार को तुषार के अपहरण का मामला सामने आया था. छठी क्लास के तुषार का स्कूल संचालक मुकेश कुमार ने अपहरण कर लिया था.

Updated on: 20 Mar 2023, 02:30 PM

Patna:

बिहार पटना के बिहटा से 16 मार्च  गुरुवार को तुषार के अपहरण का मामला सामने आया था. छठी क्लास के तुषार का स्कूल संचालक मुकेश कुमार ने अपहरण कर लिया था. उसके बाद तुषार का शव ESI हॉस्पिटल के पीछे शव मिला. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए शनिवार को ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. एसएसपी ने मामला का खुलासा करते हुए इस पूरे मामले में बताया कि, ''आरोपी ने अपहरण करने के 2 घंटे के अंदर ही छात्र तुषार की हत्या कर दी थी और सबूत मिटाने के लिए मासूम के शरीर को पेट्रोल डालकर जला भी दिया था पर जब हॉस्पिटल के पीछे छात्र का शव मिला उसकेबाद ही सारे मामले का खुलासा हुआ. 

इतने लाख मांगी थी फिरौती
आपको बता दें कि ग्राम कन्हौली के रहने वाले शिक्षक राजकिशोर पंडित का पुत्र तुषार गुरुवार की शाम करीब छह बजे अपने घर से निकला था. तुषार को उसके ही पूर्व शिक्षक ने वाट्सएप पर कॉल कर के मिलने के लिए बुलाया था. तुषार पहले  विवेकानंद कोचिंग में पढ़ाई करता था. आरोपी मुकेश कुमार वहीं पर शिक्षक था. आरोपी मिलने के बहाने बुलाकर छात्र को किडनैप कर लिया और उसी के ही मोबाइल से वॉइस मैसेज के जरिए परिजनों से 40 लाख रुपए फिरौती मांगी थी. परिजनों ने गुरुवार देर रात ही तुषार के अपहरण की शिकायत थाने में दर्ज कार्रवाई थी.

यह भी पढ़ें: गया में कुएं से दो बच्चियों के शव मिलने से इलाके में सनसनी, परिजनों ने कहा- पुलिस जांच पर भरोसा नहीं

पुलिस का खुलासा 

आपको बता दें कि ये अपहरण और उसके बाद हत्या महज कर्ज चुकाने को लेकर किया और फिरौती मांगने को लेकर की गई. एसएसपी ने खुलासा किया है की, ''मुख्य अपराधी मुकेश कुमार ने एक स्कूल खोला था. इसको लेकर कर्ज में था और इस कर्ज को वो चुका नहीं पा रहा था और फिर कर्ज चुकाने के लिए मुकेश ने तुषार के अपहरण की इतनी बड़ी साजिश रच डाली. इस अपहरण को कामयाब बनाने के लिए उसने कॉल की जगह व्हाट्सएप कॉल का सहारा लिया था. हालांकि इस पूरे मामले की बात करें तो परिजन अगर अपने बेटे को बचाने के लिए 40 लाख रुपए पैसे दे भी देते तो भी वो अपने बच्चे की जान नहीं बचा पाते, क्योंकि आरोपी मुकेश ने अपहरण के करीब 2 घंटे के अंदर ही तुषार की हत्या कर दी थी.'' साथ ही एसएसपी ने ये भी खुलासा किया है कि, आरोपी ये प्लान पहले से ही बना चुका था कि अपहरण के तुरंत बाद तुषार की हत्या कर देना है और फिरौती ले लेना है. इसने हत्या को लेकर के सारे इंतजाम पहले से ही किए हुए थे. अब तक की पड़ताल में सामने आया है कि पूरे अपहरण के बाद हत्या में मुकेश के अलावा कोई और शामिल नहीं है.'' साथ ही बता दें कि इस मामले में बताया जा रहा है कि छात्र आरोपी टीचर मुकेश को अच्छे से पहचानता था, इसलिए उसने अपहरण के साथ ही तुषार कि हत्या की प्लानिंग कर रखी थी. इस पूरे मामले में पटना एसएसपी ने बताया कि, ''मुकेश ने पहले तुषार का गला दबाया, फिर चाकू मार कर उसकी हत्या कर दी और फिर लाश को पेट्रोल डाल कर जला दिया. वहीं घर का चिराग बुझने के बाद आरोपी परिजनों से उसके बच्चे को वापस करने के लिए फिरौती की मांग जारी राखी थी.''

पुलिस ने दी जानकारी