logo-image

पटना AIIMS के मुख्य मार्ग पर जलजमाव से लोग परेशान, एम्स निदेशक ने जताई चिंता

बिहार में मानसून की दस्तक के बाद राजधानी पटना एम्स के मुख्य मार्ग पर प्रवेश द्वार से लेकर दूर तक जलजमाव के कारण डॉक्टरों को हो रही परेशानी को लेकर एम्स के निदेशक ने सरकार को पत्र लिखा है.

Updated on: 04 Jul 2023, 01:59 PM

highlights

  • पटना AIIMS के मुख्य मार्ग पर जलजमाव
  • अब हो रही लोगों को परेशान
  • एम्स निदेशक ने जताई चिंता

 

 

Patna:

बिहार में मानसून की दस्तक के बाद राजधानी पटना एम्स के मुख्य मार्ग पर प्रवेश द्वार से लेकर दूर तक जलजमाव के कारण डॉक्टरों को हो रही परेशानी को लेकर एम्स के निदेशक ने सरकार को पत्र लिखा है. एम्स के निदेशक ने कहा है कि बारिश के कारण एम्स के कई तकनीकी विभागों और लैबों में जलजमाव की समस्या भी उत्पन्न हो रही है, इसे लेकर उन्होंने इंजीनियरों और तकनीकी लोगों के साथ बैठक की है. इसको लेकर उन्होंने कहा कि, एम्स परिसर में जलजमाव को वह अपने स्तर से ठीक करायेंगे, लेकिन पटना एम्स मार्ग में सड़क पर जलजमाव उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है. साथ ही उन्होंने बिहार सरकार समेत संबंधित विभाग से भी इसका समाधान करने का आग्रह किया है.''

आपको बता दें कि इन दिनों पटना एम्स में ओपीडी में मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, इसे देखते हुए एम्स द्वारा कई विभाग भी बढ़ाए जा रहे हैं. बेडों की संख्या के साथ-साथ ऑपरेशन थिएटर और कई विभागों को बढ़ाने का काम तेजी से चल रहा है, वहीं दूसरी ओर पटना एम्स रोड पर जलजमाव की स्थिति बदतर होती जा रही है. एम्स पहुंचने वाले डॉक्टरों के साथ-साथ मरीजों को भी जलभराव के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर एम्स के निदेशक ने चिंता जताई है. एम्स के निदेशक का मानना ​​है कि जलजमाव को ठीक करने के लिए सरकार से कई बार अनुरोध किया गया है, इसके बावजूद अभी तक जलजमाव का काम पूरा नहीं हो सका है.

यह भी पढ़ें: नेपाल के पानी से बिहार में बाढ़ का खतरा, 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

इसके साथ ही बता दें कि कुछ साल पहले ही करोड़ों रुपये खर्च कर पटना एम्स रोड का निर्माण कराया गया था. अब स्थिति यह है कि सड़क के दोनों ओर बनी नालियां असफल साबित हो रही हैं. पानी निकासी के अभाव में सड़कों पर एक से दो फीट से अधिक जल जमाव ने विकराल रूप धारण कर लिया है, लोगों के साथ मरीजों और डॉक्टरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.