logo-image

संसद भवन की सुरक्षा को लेकर लालू यादव ने कसा तंज, कहा- 'मोदी राज में कोई सुरक्षित नहीं'

एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं लोकसभा में सुरक्षा चूक के मामले में लालू यादव की पार्टी राजद ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है.

Updated on: 14 Dec 2023, 03:50 PM

highlights

  • 'नई संसद की सुरक्षा व्यवस्था पर इतनी बड़ी चूक क्यों ?'
  • संसद भवन की सुरक्षा को लेकर लालू यादव ने कसा तंज 
  • कहा- 'मोदी राज में कोई सुरक्छित नहीं'

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है, वहीं लोकसभा में सुरक्षा चूक के मामले में लालू यादव की पार्टी राजद ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है. बता दें कि राजद ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए सवाल किया है कि, ''आखिर भाजपा के राज में भी संसद के सुरक्षा में संकट क्यों खड़ा हो गया?'' बता दें कि राजद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसे लेकर कई तरह के सवाल उठाए हैं. राजद ने कहा है कि, ''भाजपा के सरकार में रहते ही संसद की सुरक्षा संकट में क्यों आ जाती है? जो संसद भवन को सुरक्षित नहीं रख पाते हैं वे देश को क्या ही सुरक्षित रख पाएंगे?'' अब लालू के इस बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है.

यह भी पढ़ें : अश्विनी चौबे का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- सनातन शक्ति को तोड़ना चाहते हैं

आपको बता दें कि एक दिन पहले भी जब लोकसभा में सुरक्षा चूक हुई थी तो संसद की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार के दावों पर राजद ने मोदी सरकार को घेरा था. राजद ने कहा था कि, ''याद है ना नए संसद भवन की 'आवश्यकता', भविष्य को लेकर 'दूरदर्शिता' और अत्याधुनिक 'सुरक्षा उपायों' को लेकर कैसे-कैसे कसीदे पढ़े गए थे.'' अब एक बार फिर राजद ने अपने तीखें बयान से बीजेपी को निशाने पर लिया है.

वहीं आपको बताते चले कि, जब 13 दिसंबर 2001 को संसद पर आतंकी हमला हुआ था, उस वक्त देश में अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में केंद्र सरकार थी यानी बीजेपी की सरकार थी. अब उस घटना के 22 साल बाद 13 दिसंबर को फिर लोकसभा में सुरक्षा चूक का मामला सामने आया. केंद्र में बीजेपी की सरकार है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. इसका जिक्र करते हुए राजद ने पूछा है कि, ''क्या कारण है कि जब-जब भाजपा की सरकार आती है, संसद की सुरक्षा खतरे में पड़ जाती है ?'' वहीं राजद ने तंज कस्ते हुए कहा है कि, ''जो लोग संसद भवन को सुरक्षित नहीं रख सकते, वे देश को क्या सुरक्षित रख पाएंगे?''

इस बीच, आपको बता दें कि लोकसभा में हुई घटना के बाद गुरुवार यानी 14 दिसंबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद सुरक्षा उल्लंघन घटना पर लोकसभा में बोलते हुए कहा है कि, ''भविष्य में सभी सांसदों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है. साथ ही किसी भी ऐसे व्यक्ति को पास नहीं दिया जाए जो संसद में घुस अराजकता फैल सकता हो.''