logo-image

समस्तीपुर: रेलवे लाइन के किनारे मिला विवाहिता का शव, मायके वालों ने जताई हत्या की आशंका

बिहार के समस्तीपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, यहां वारिसनगर थाना क्षेत्र के माधोपुर रेलवे गेट नंबर छह के पास समस्तीपुर-दरभंगा रेल लाइन के किनारे शुक्रवार को एक विवाहिता का शव मिला.

Updated on: 11 Aug 2023, 05:32 PM

highlights

  • बिहार में दिखा दर्दनाक घटना 
  • रेलवे लाइन के किनारे मिला विवाहिता का शव
  • मायके वालों ने जताई हत्या की आशंका

Samastipur:

बिहार के समस्तीपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है, यहां वारिसनगर थाना क्षेत्र के माधोपुर रेलवे गेट नंबर छह के पास समस्तीपुर-दरभंगा रेल लाइन के किनारे शुक्रवार को एक विवाहिता का शव मिला. इससे इलाके में सनसनी फैल गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. सूचना पर स्थानीय पुलिस ने मौका मुआयना किया. फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. इसके साथ ही मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव के वार्ड 13 निवासी मुकेश साह की 20 वर्षीय पत्नी मंजू देवी के रूप में की गई है. इस घटना के बाद परिजनों ने वहां मौजूद स्थानीय पुलिस के सामने शव की पहचान की और दहेज के लिए हत्या की आशंका जताई.

यह भी पढ़ें: पिछले 24 घंटे में गंगा के पानी में 30 सेमी की वृद्धि, खतरे के निशान से बह रही 15 सेंटीमीटर ऊपर

दिल्ली रहकर मजदूरी करता था पति

घटना के बाद मिली जानकारी के मुताबिक, मंजू और मुकेश की शादी डेढ़ साल पहले ही हुई थी. बता दें कि, थाना क्षेत्र के गोही वार्ड संख्या सात निवासी मृतका की मां यशोदा देवी ने बताया कि, ''डेढ़ साल पूर्व रतनपुर गांव के बतहु साह के पुत्र मुकेश कुमार के साथ पुत्री मंजू कुमारी की हिंदू रीति रिवाज से शादी कि थी. मुकेश कुमार दिल्ली में मजदूरी करता था.''

साथ ही बता दें कि शादी के बाद मंजू अपने ससुराल गई तो कुछ दिन बाद मुकेश अपनी पत्नी पर दहेज में दो लाख रुपये और बाइक के लिए दबाव बनाने लगा. वहीं, ससुराल में मुकेश और उसके पिता मंजू को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. मुकेश अपनी पत्नी को उसके मायके में छोड़कर मजदूरी करने के लिए दिल्ली चला गया। पिछले एक साल से मंजू अपने मायके में रहती थी.

आपको बता दें कि, मिली जानकारी के मुताबिक, छह महीने पहले मुकेश घर आकर रहने लगा था. आठ दिन पहले मंजू ने एक बेटी को जन्म दिया. बीते सप्ताह सोमवार को मुकेश उसे मायके से ससुराल ले आया. वहीं गुरुवार रात मुकेश के पिता बतहु साह ने घर आकर मंजू के पिता से कहा कि, ''उसकी बेटी बिना किसी को बताए घर से निकल गई है, जिसके बाद लोग रात से ही उसकी खोज में जुट गए हैं. फिर इस घटना की जानकारी सुबह स्थानीय ग्रामीणों से मिली.'' बता दें कि मृतक का शव उसके ससुराल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर माधोपुर में रेलवे लाइन के किनारे पड़ा हुआ था. मृतक के शरीर पर गहरे जख्मों के निशान हैं.