logo-image

Bihar News: बिहार में बढ़ रहा लेटर वॉर, अब शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया निर्देश

बिहार में शिक्षामंत्री और विभागीय अधिकारियों में टकराव लगातार बढ़ता दिख रहा है. अब शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी कर अधिकारियों को निर्देश दिया है.

Updated on: 06 Jul 2023, 02:47 PM

highlights

  • शिक्षामंत्री और विभागीय अधिकारियों में बढ़ रहा टकराव
  • शिक्षा विभाग ने नए पत्र में जारी कर दिया निर्देश
  • शिक्षा मंत्री के आप्त सचिव का कोई भी पत्र विभाग नहीं करेगा रिसीव
  • कल आप्त सचिव ने पीत पत्र जारी कर अधिकारियों पर लगाया था आरोप

Patna:

बिहार में शिक्षामंत्री और विभागीय अधिकारियों में टकराव लगातार बढ़ता दिख रहा है. अब शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी कर अधिकारियों को निर्देश दिया है. सह-अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि शिक्षा मंत्री के आप्त सचिव का कोई भी पत्र विभाग रिसीव नहीं करेगा. पत्र में लिखा गया है कि कृष्ण नन्द यादव माननीय विभागीय मंत्री के आप्य सचिव द्वारा प्रेषित पत्र / पीत पत्र या अन्य कोई भी पत्र अपर मुख्य सचिव महोदय के आदेशानुसार प्राप्त नहीं करना है. 

कृष्णा नंद यादव की शिक्षा विभाग में No Entry

आपको बता दें कि पीत पत्र को लेकर बिहार के शिक्षामंत्री प्रो. चंद्रशेखर और शिक्षा सचिव आईएएस केके पाठक के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. प्रो. चंद्रशेखर के PA कृष्णा नंद यादव की शिक्षा विभाग में एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है. साथ ही पीत पत्र के जवाब में कहा गया था कि निदेशानुसार, पिछले एक सप्ताह में आपके द्वारा भांति-भांति के पीत-पत्रों में भांति-भांति के निदेश विभाग और विभागीय पदाधिकारियों को भेजे गये हैं. इस संबंध में आपको आगाह किया गया था कि आप आप्त सचिव (बाह्य ) तौर पर हैं. अतः आपको नियमतः सरकारी अधिकारियों से सीधे पत्राचार नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-मंत्री-प्रधान सचिव की डॉग-फाइट में चौपट हुई बिहार की शिक्षा: सुशील मोदी

ACS केके पाठक के खिलाफ पीत पत्र

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री ने अपने ही विभाग के ACS केके पाठक के खिलाफ पीत पत्र जारी किया था. जिसमें शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने लिखा कि सरकार के कार्यशैली के खिलाफ ACS केके पाठक काम कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री ने इसके साथ-साथ अपने विभाग के कई सचिवों के खिलाफ भी पीत पत्र लिखा है.