logo-image

Bihar News: पूर्व राज्यपाल ने SDPO की लगाई क्लास, क्राइम कंट्रोल करने का दिया निर्देश

औरंगाबाद में बढ़ रहे चोरी घटनाओं को लेकर लगातार मिल रही शिकायत से परेशान पूर्व राज्यपाल और दिल्ली के पुलिस महानिदेशक रहे निखिल कुमार ने औरंगाबाद की SDPO को फोन किया.

Updated on: 05 Sep 2023, 09:45 AM

highlights

  • पूर्व राज्यपाल ने SDPO की लगाई क्लास
  • क्राइम कंट्रोल करने का दिया निर्देश 
  • पुलिस का पक्ष रखती रही SDPO

Aurangabad:

औरंगाबाद में बढ़ रहे चोरी घटनाओं को लेकर लगातार मिल रही शिकायत से परेशान पूर्व राज्यपाल और दिल्ली के पुलिस महानिदेशक रहे निखिल कुमार ने औरंगाबाद की SDPO स्वीटी सहरावत को फोन किया. जब SDPO ने फोन नहीं उठाया तो वे तमतमाते हुए अपने आवास से पैदल ही SDPO आवास पहुंच गए. आवास पहुंचकर पूर्व राज्यपाल ने SDPO स्वीटी सहरावत को मिलने के लिए उनके मातहतो से जब संदेश भेजा तो वो प्रोटोकॉल भूल गई. उन्होंने कहलवा दिया कि वो आवास पर नहीं मिलती. उन्हें ऑफिस में आने की सलाह दे दी. 

यह भी पढ़ें- JDU MLA गोपाल मंडल का विवादित बयान, RJD सुप्रीमो लालू यादव पर की ये टिप्पणी

SDPO की बोलती बंद

SDPO की सलाह सुनते ही पूर्व राज्यपाल फॉर्म में आ गए और उन्होंने SDPO को पर्सनल लाइफ, पब्लिक लाइफ से लेकर फुल प्रोटोकॉल तक का पाठ पढ़ा दिया. उन्होंने SDPO की लगभग बोलती बंद कर दी. उन्होंने SDPO को शहर में क्राइम कंट्रोल करने का निर्देश दिया. चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए सही तरीके से पुलिसिंग की सलाह दी. पूर्व राज्यपाल ने इतना तक कह डाला कि शहर में बढ़ते अपराध के बचाव में मुझे आपके एक्सप्लानेशन से मतलब नहीं है बल्कि मुझे रिजल्ट चाहिए. इस दौरान SDPO पूर्व राज्यपाल की सुनती रही और बीच-बीच में पुलिस का पक्ष रखती रही, लेकिन पूर्व डीजीपी और पूर्व राज्यपाल बोलते रहे और एएसपी सुनती रही.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: स्टालिन के बयान पर बिहार में सियासी घमासान, लालू यादव ने ऐसे दिया संदेश

पुलिस मैन्युअल की दिलायी याद

जब एएसपी ने आवास पर पूर्व राज्यपाल से मिलने से मना किया तो उन्होंने अधिकारी को फटकार लगाई. पूर्व राज्यपाल ने कहा कि कहा क्यों नहीं मिलेंगी आप? आपको सबसे मिलना है. पूर्व राज्यपाल ने कहा कि, कहीं भी पुलिस की गश्ती रात में नहीं दिखती है.