logo-image

महाबोधि मंदिर में फायरिंग से पूरे इलाके में हड़कंप, गोली लगने से एक पुलिसकर्मी की मौत

बिहार के गया से बड़ी खबर आ रही है जहां महाबोधि मंदिर में फायरिंग की घटना हुई है.बता दें कि फायरिंग की इस घटना में एक पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है.

Updated on: 25 Aug 2023, 06:50 PM

highlights

  • महाबोधि मंदिर में फायरिंग से हड़कंप
  • गोली लगने से एक पुलिसकर्मी की मौत
  • जांच में जुटी बिहार पुलिस 

 

Gaya:

बिहार के गया से बड़ी खबर आ रही है जहां महाबोधि मंदिर में फायरिंग की घटना हुई है.बता दें कि फायरिंग की इस घटना में एक पुलिसकर्मी की गोली लगने से मौत हो गई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं, मृतक सुरक्षाकर्मी की पहचान बीएमपी के हवलदार अमरजीत कुमार यादव के रूप में की गई है. घटना मंदिर परिसर में बने बैरक में हुई. वहीं, गोलियों की आवाज से मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया और श्रद्धालु दहशत में आ गए. घटना की सूचना पर सिटी एसपी हिमांशु और बोधगया एसडीपीओ पहुंच गये हैं. घटना के बाद महाबोधि मंदिर परिसर में भारी सुरक्षा तैनात की गई है.

इस घटना के बारे में पहले कहा जा रहा था कि सुरक्षाकर्मी ने खुद को गोली मार ली है लेकिन अब जो जानकारी सामने आ रही है. उनके मुताबिक, अमरजीत यादव की मौत एक दुर्घटना थी. दरअसल हवलदार सत्येन्द्र यादव अचानक गिर गये थे, जिसके कारण अचानक कार्बाइन से गोली चल गयी और गोली सत्येन्द्र यादव को लग गयी और उनकी मौके पर ही मौत हो गयी.

यह भी पढ़ें: बिहार के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, 11 जगहों पर ऑरेंज अलर्ट जारी

वहीं, इस घटना को लेकर एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि, शुक्रवार की दोपहर करीब 1:40 बजे महाबोधि मंदिर परिसर बोधगया के अंदर गोली चलने की आवाज सुनाई दी. वहीं, इसकी आवाज सुनते ही महाबोधि मंदिर के अंदर तैनात पुलिस बल तुरंत अलर्ट हो गए और जिला पुलिस बल और विशेष सशस्त्र बल के वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई.

इसके साथ ही आपको बता दें कि सूचना मिलते ही वरीय पुलिस अधीक्षक गया, नगर पुलिस अधीक्षक गया और जिला पुलिस बल के अन्य पुलिस पदाधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे. वहीं, घटनास्थल पर हवलदार अमरजीत कुमार यादव बिहार स्वाभिमान बटालियन का शव पाया गया, जिसके बाद देखा गया कि शव के पास उसका सरकारी हथियार कारबाइन मौजूद पाया गया.