logo-image

भागलपुर: इंजीनियर के घर से शराब की खेप बरामद, नशे में धुत चपरासी गिरफ्तार

बिहार के भागलपुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जहां लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के अधीक्षण अभियंता विजय कुमार के आवास से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई है.

Updated on: 02 Aug 2023, 05:48 PM

highlights

  • भागलपुर पुलिस की कार्रवाई
  • सरकारी इंजीनियर के आवास से भारी मात्रा में शराब बरामद
  • नशे में धुत चपरासी गिरफ्तार

 

 

 

 

Bhagalpur:

बिहार के भागलपुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जहां लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के अधीक्षण अभियंता विजय कुमार के आवास से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई है. बता दें कि बुधवार की सुबह जोगसर थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जोगसर थाना क्षेत्र के आदमपुर स्थित आवास पर छापेमारी की, इस दौरान पीछे के कमरे से दस कार्टन विभिन्न ब्रांड की विदेशी शराब बरामद की गई है. मौके पर मौजूद चपरासी अमरेंद्र पासवान को पुलिस ने नशे की हालत में गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही चपरासी ने भी थानाध्यक्ष से उलझने की कोशिश की. उसने यह भी कहा कि, उसे नहीं पता कि यह किसका आवास है, वह अंदर कैसे आ गया. छापेमारी दल में शामिल जवानों ने उसे काबू में करने के बाद जीप में बिठाया. वहीं दस कार्टन शराब जब्त करने के बाद पुलिस ने इंजीनियर के आवास को सील कर दिया है. छापेमारी की सूचना पर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में हड़कंप मच गया है.

पूर्णिया में इंजीनियर का तबादला

इसके साथ ही आपको बता दें कि अधीक्षण अभियंता के पद पर पदस्थापित इंजीनियर विजय कुमार का तबादला पिछले दिनों पूर्णिया कर दिया गया है. उनका आवासीय परिसर चपरासी अमरेंद्र पासवान की देखरेख में था. छापेमारी में शराब की बरामदगी और गिरफ्तारी को लेकर वरीय अधिकारी के निर्देश पर जोगसर थाने में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

रेलवे के पार्सल से आ रही थी शराब

आपको बता दें कि इंजीनियर विजय कुमार के आवास पर छापेमारी के दौरान बरामद शराब की जांच में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. बरामद शराब के कार्टन पर रेलवे पार्सल का सील लगा हुआ पाया गया है. इस मामले को लेकर पुलिस यह जानकारी जुटाने में लगी है कि कैसे रेलवे पार्सल मैनुअल को धोखा देकर सीलबंद डिब्बों में शराब मंगाई जा रही थी.

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर के बिहार सरकार से तीखे सवाल, कहा- 'जातीय गणना के सहारे करना चाहते हैं राजनीति'

बता दें कि जोगसर थाना पुलिस ने इस संबंध में रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों से संपर्क किया है. गिरफ्तार चपरासी अमरेंद्र पासवान ने आवासीय परिसर में शराब के भंडारण और बिक्री के संबंध में भी पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी दी है. हालांकि, पुलिस अधिकारी फिलहाल कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं.

इस मामले में पुलिस टीम ने इंजीनियर विजय कुमार से भी पूछताछ करने की बात कही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, ''इंजीनियर को अपने आवासीय परिसर में अवैध गतिविधियां संचालित होने की भनक तक नहीं लगी होगी. ऐसे ही कई सवाल हैं, जिनके जवाब के लिए पुलिस टीम जल्द ही इंजीनियर विजय कुमार से पूछताछ करेगी.''