logo-image

बेतिया में भाजपा विधायक ने किया आंगनबाड़ी सेविका का समर्थन, कही बड़ी बात

बिहार राज्य आगनबाड़ी कर्मचारी संघ के निर्देश पर पश्चिम चंपारण समेत पूरे राज्य में आगनबाड़ी सेविका सहायिकाएं अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर 29 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

Updated on: 14 Oct 2023, 04:47 PM

highlights

  • बेतिया में हंगामा
  • BJP विधायक ने दिया आँगनबाड़ी सेविका को समर्थन
  • कहा विधानसभा में उठाएंगे सवाल

 

Bettiah:

बिहार राज्य आगनबाड़ी कर्मचारी संघ के निर्देश पर पश्चिम चंपारण समेत पूरे राज्य में आगनबाड़ी सेविका सहायिकाएं अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर 29 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, जिसके कारण आगनबाड़ी केंद्र से मिलने वाली सभी सेवाएं बंद कर दी गयी हैं. साथ ही आपको बता दें कि 25 हजार से कम नहीं, 6000 से कम नहीं समेत पांच मांगों को लेकर पूरे राज्य की सेविका सहायिकाएं अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गयी हैं. इसी कड़ी में आज पश्चिम चंपारण के बगहा और नौतन प्रखंड मुख्यालय में सैकड़ों सेविका सहायिकाएं धरने पर बैठ गईं और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

 यह भी पढ़ें: Bihar News: प्रधानाध्यापक ही छात्राओं के साथ करता था छेड़छाड़, ग्रमीणों ने जमकर किया हंगामा 

इसके साथ ही आपको बता दें कि बगहा एक प्रखंड मुख्यालय में हड़ताल पर बैठी सेविका सहायिका की मांगों के समर्थन में बगहा से भाजपा विधानसभा श्रीराम सिंह भी आए और उनकी मांगों को जायज बताते हुये कहा कि, ''अगर सरकार हमारी सेवक सहायिका की मांगें नहीं मानेगी तो हम विधानसभा में सवाल उठायेंगे और विधानसभा को चलने नहीं देंगे. रु. आज महंगाई के इस दौर में उन्हें जो 5950 रुपये मिल रहे हैं उससे दो लोगों का खर्च भी नहीं चल पाता तो वह परिवार कैसे चलाएंगी.''

साथ ही आपको बता दें कि, पिछले दिनों हड़ताल पर चल रहे सेविका सहायिका संघ ने केंद्र सरकार के गृह मंत्री नित्यानंद राय से भी मुलाकात कर अपना आवेदन दिया था और अपनी पांच सूत्री मांगों की ओर ध्यान आकर्षित कराया था. वहीं बगहा की सेविका ममता कुमारी और नौतन की सेविका ने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगें नहीं मानती है तो वे चरणबद्ध आंदोलन कर पहले जिला मुख्यालय और फिर पटना जाएंगी. फिर भी सरकार नहीं मानी तो दिल्ली मे जाकर अपनी मांगों के लिए आंदोलन करने को बाध्य हो जायेंगी. इसलिए सरकार को जल्द से हमारी मांगों को पूरी करनी चाहिए.