logo-image

बिहार : बदमाशों ने दो व्यापारियों के हाथ-पैर बांधकर तालाब में फैका, हुई मौत

पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने बुधवार को बताया कि मृतकों में दीघटी गांव निवासी राइस मिल मालिक मानिकचंद गुप्ता (40) तथा सोहसा गांव निवासी ट्रांसपोर्टर गोपाल साह (30) शामिल हैं.

Updated on: 13 Mar 2019, 11:03 PM

नई दिल्ली:

बिहार के रोहतास जिला के सासाराम थाना अंतर्गत लहेरी गांव के समीप स्थित एक तालाब में अपराधियों ने मंगलवार—बुधवार की देर रात एक राइस मिल मालिक और एक ट्रांसपोर्टर को हाथ पैर बांधकर फेंक दिया जिससे दोनों की डूबने से मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने बुधवार को बताया कि मृतकों में दीघटी गांव निवासी राइस मिल मालिक मानिकचंद गुप्ता (40) तथा सोहसा गांव निवासी ट्रांसपोर्टर गोपाल साह (30) शामिल हैं .

उन्होंने बताया कि मानिकचंद गुप्ता अपने मित्र व ट्रांसपोर्ट व्यवसायी गोपाल साह के साथ पड़ोसी कैमूर जिला के कोटा गांव से एक शादी समारोह में भाग लेकर अपने घर लौट रहे थे. सिंह ने बताया कि बीती रात करीब 12 बजे सीसीटीवी से कनेक्ट अपने मोबाइल फोन पर अपने राइस मिल पर लुटेरों द्वारा एक ट्रक पर धान की बोरी लादते हुए देखने पर गुप्ता अपनी मिल की ओर चल पड़े.

यह भी पढ़ें- कांगेस ने दी राजद (RJD) को हिदायत कहा, बिहार में सम्मानजनक तरीके से करे सीटों का बंटवारा

साह के साथ गुप्ता के मिल के पास पहुंचने पर उनकी मोटरसाइकिल की आवाज सुन अपराधियों ने उन्हें घेर लिया और दोनों के हाथ-पैर बांधकर पास के एक तालाब में उन्हें फेंक दिया जिससे दोनों की डूबने से मौत हो गई.

इससे पहले अपराधियों ने लूट के दौरान राइस मिल में मौजूद दो मजदूरों के विरोध करने पर हाथ-पैर बांधकर उन्हें एक कमरे में डाल दिया था. अपराधी उक्त राइस मिल से करीब तीन सौ क्विंटल धान लूटकर ट्रक से ले भागे. अपराधी वहां से सीसीटीवी का बॉक्स व कैमरा भी अपने साथ ले गए.

लुटेरों के जाने के बाद मजदूर किसी तरह अपने हाथ—पैर खोलकर बाहर आए और इस वारदात की सूचना आसपास के लोगों को दी, जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पहुंची. इस वारदात से आक्रोशित ग्रामीणों ने मोहनिया-आरा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर शवों को रख सडक को जाम कर दिया जिससे करीब छह घंटों तक वाहनों का परिचालन ठप रहा.

पुलिस अधीक्षक द्वारा हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिए जाने के बाद लोग सड़क से हटे. उन्होंने बताया कि अपराधियों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.