News Nation Logo

BREAKING

Banner

बिहार में जलजमाव को लेकर सरकार की बड़ी कार्रवाई, कमिश्नर के पद से हटाए गए आनंद किशोर

नीतीश सरकार ने कार्रवाई करते हुए पटना के कमिश्नर आनंद किशोर को हटा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 16 Oct 2019, 09:49:35 AM
नीतीश कुमार

नीतीश कुमार (Photo Credit: (फाइल फोटो))

New Delhi:

बिहार में पिछले कुछ महीनों से लगातार हुई बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति को लेकर अब सरकार जाग रही है और इसका इफेक्ट अफसरों पर दिखने लगा है. नीतीश सरकार ने कार्रवाई करते हुए पटना के कमिश्नर आनंद किशोर को हटा दिया है. उन्हें नगर विकास विभाग के साथ पटना मेट्रो की नई जिम्मेदारी दी गई है. पटना के प्रमंडलीय आयुक्‍त का प्रभार परिवहन सचिव संजय अग्रवाल को दिया गया है. इसके साथ ही नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्‍य प्रसाद को भी हटा दिया गया है. इन्‍हें भी दूसरे विभाग का दायित्‍व सौंपा गया है. बुडको के वरीय अधिकारी को भी हटाया गया है. सूत्रों की मानें तो इन अफसरों को पटना में लगे भीषण जलजमाव के लिए जिम्‍मेवार माना गया है.

बता दें इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री ने पटना के जलजमाव पर चार घंटे तक बैठक की थी. बुडको के 11 वरिष्ठ अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था. साथ ही पटना नगर निगम के दो दर्जन से अधिक अधिकारियों पर कार्रवाई की गई गई थी.

इधर सरकार ने गुरुवार की देर रात राजधानी में जलजमाव के बीच चर्चा के केंद्र में आए नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद व बुडको के एमडी अमरेंद्र सिंह समेत आठ आइएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए. चैतन्य प्रसाद के स्थान पर पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव बनाए गए हैं. इनके पास पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार रहेगा. अमरेंद्र प्रसाद सिंह को पथ परिवहन निगम का प्रशासक बनाया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार की देर शाम इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई.

First Published : 16 Oct 2019, 09:49:35 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×