logo-image
लोकसभा चुनाव

बक्सर: शराबकांड के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, 6 लोगों पर केस दर्ज

बिहार के बक्सर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां बक्सर के सिमरी थाना क्षेत्र में शराब कांड के आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर उसके रिश्तेदारों ने ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे से हमला कर दिया.

Updated on: 03 Aug 2023, 07:19 PM

highlights

  • बक्सर में पुलिस की टीम पर हमला
  • शराबकांड के आरोपी को गई थी पकड़ने
  • 6 लोगों पर केस दर्ज

Buxar:

बिहार के बक्सर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां बक्सर के सिमरी थाना क्षेत्र में शराब कांड के आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर उसके रिश्तेदारों ने ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे से हमला कर दिया. वहीं इस घटना में थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए, आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. घायल पुलिसकर्मियों में थानाध्यक्ष अमन कुमार, अपर थानाध्यक्ष सुमन कुमार, आरती कुमारी, उत्तम कुमार व रामाशीष भी शामिल हैं. साथ ही 2 अगस्त की रात पुलिस टीम सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव में शराब के आरोपी दीपू पासवान के घर गई और दीपू को भी पकड़ लिया. आरोपी को गिरफ्तार होते देख परिजनों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसके बाद मौके का फायदा उठाकर आरोपी भाग गया.

आरोपी के परिजनों ने लगाया आरोप

इस मामले में आरोपियों के परिजनों ने प्रशासन पर आरोप लगाया है. आरोपियों के परिजनों का कहना है कि रात करीब डेढ़ बजे पुलिस टीम घर में घुसी और जमकर पिटाई की है. इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज जिले के एक निजी अस्पताल में चल रहा है, हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है. इस घटना को लेकर थानाध्यक्ष अमन कुमार ने बताया कि, ''इस मामले में छह लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी लगातार की जा रही है.''

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर के बिहार सरकार से तीखे सवाल, कहा- 'जातीय गणना के सहारे करना चाहते हैं राजनीति'

इसके साथ ही बलिहार में पहले भी पुलिस टीम पर हमला हो चुका है. 11 अगस्त 2012 की रात तत्कालीन थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम एक गांजा तस्कर को पकड़ने बलिहार गयी थी. इस दौरान धंधेबाजों ने ईंट-पत्थरों से हमला कर पुलिस को भागने पर मजबूर कर दिया. उस वक्त भी कई पुलिसकर्मी घायल हो गये थे, जिसके बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई की.

आपको बता दें कि बलिहार गांव स्थित महादलित बस्ती की पहचान इलाके में देशी शराब निर्माण केंद्र के रूप में होती है. इस बस्ती में देशी शराब का कारोबार कुटीर उद्योग का रूप ले चुका है. इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कई बार कार्रवाई की गयी, सैकड़ों शराब भट्ठियां ध्वस्त की गयीं, कई लोग जेल गये, लेकिन इन सबके बावजूद इस धंधे में शामिल लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं.