logo-image

शिक्षकों के बाद अब बच्चों के लिए के.के. पाठक का नया फरमान, स्कूल नहीं आए तो...

बिहार के सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए एक अच्छी खबर है जहां हमने देखा है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक लगातार स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इस दौरान केके पाठक कहीं शिक्षकों को डांटते तो कहीं बच्चों से बात करते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 12 Aug 2023, 04:52 PM

highlights

  • के.के. पाठक का नया फरमान
  • शिक्षकों के बाद अब बच्चों के लिए नया नियम
  • स्कूल नहीं जाने पर बच्चों का लगेगा तगड़ा क्लास  

 

 

Samastipur:

बिहार के सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए एक अच्छी खबर है जहां हमने देखा है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक लगातार स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इस दौरान केके पाठक कहीं शिक्षकों को डांटते तो कहीं बच्चों से बात करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि केके पाठक के आने की सूचना से ही दिल्ली में रहने वाले शिक्षक भी जिले का रुख कर रहे हैं. साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर किया जा रहा है. वहीं सरकारी स्कूलों में गुरुजी समय पर आ रहे हैं और खड़े होकर बच्चों को गंभीरता से पढ़ा रहे हैं.

इसके साथ ही आपको बता दें कि कड़क अधिकारी केके पाठक के सवालों के आगे शिक्षक निरुत्तर नजर आ रहे हैं तो कई बार शिक्षक अपने ही जवाब में फंस जाते हैं.वहीं औचक निरीक्षण के दौरान सरकारी स्कूलों में थोड़ी सी भी अनियमितता देखकर केके पाठक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है और फिर वे शिक्षकों पर ऐसे कड़वे शब्दों की बौछार करते हैं कि शिक्षक बगलें झांकने लगते हैं.

यह भी पढ़ें: के.के. पाठक का नया फरमान, आंगनबाड़ी के बच्चों को पढ़ाएंगे स्कूल शिक्षक; जानें

वहीं शुक्रवार को अपने निरीक्षण की कड़ी में केके पाठक जिले के सरायरंजन प्रखंड के दर्जनों स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंचे थे. बता दें कि इस दौरान क्लास रूम को स्टोर में तब्दील कर एचएम और विभागीय अधिकारियों की क्लास लगाई गई. वहीं बच्चों की 75 फीसदी उपस्थिति नहीं होने पर केके पाठक ने शिक्षकों से कई सवाल पूछे, इसके बाद उन्होंने कहा कि जो बच्चे नियमित स्कूल नहीं आते हैं, उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया जाये. अब केके पाठक का ये वीडियो हर जगह तेजी से वायरल हो रहा है.