logo-image

पटना: जान की भीख मांगते रहे, गांव वाले पीटते रहे; जानें क्या है पूरा मामला

बिहार की राजधानी पटना से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां सोमवार को बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने दो लोगों की जमकर पिटाई कर दी. बता दें कि महिलाओं ने दोनों को पेड़ से बांधने के बाद चप्पलों से पिटाई की और मारपीट का वीडियो भी सामने आया है.

Updated on: 01 Aug 2023, 05:16 PM

highlights

  • बिहार में उड़ी बच्चा चोरी की अफवाह
  • पटना में बच्चा चोरी के आरोप में 2 लोगों की पिटाई
  • थप्पड़-चप्पल बरसाते रहे लोग

Patna:

बिहार की राजधानी पटना से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां सोमवार को बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने दो लोगों की जमकर पिटाई कर दी. बता दें कि महिलाओं ने दोनों को पेड़ से बांधने के बाद चप्पलों से पिटाई की और मारपीट का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में दोनों लोग पेड़ से बंधे नजर आ रहे हैं. वहीं दोनों भीड़ से हटने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन भीड़ उन्हें पीटती रहती है. बता दें कि, ये मामला जिले के दनियावां थाना क्षेत्र का है. कुछ ग्रामीणों ने इसकी सूचना दनियावां थाने को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को अपने कब्जे में लेकर थाने ले गयी.

इसके साथ ही आपको बता दें कि, दोनों से पूछताछ में पता चला कि वे पटना के मसौढ़ी के रहने वाले हैं और अपनी रोजी रोटी के लिए गांव-गांव जाकर दवा और जंतर बेचने का काम करते हैं. वहीं एक ग्रामीण ने बताया कि, कुछ दिन पहले बच्चा चोरी का मामला सामने आया था, इसी बीच सोमवार को दनियावां गांव में दो फकीर घूम रहे थे. साथ ही वहां के लोगों ने आरोप लगाया है कि दोनों फकीर गांव में बच्चा चोरी करने आए थे, जिसके बाद ये खबर गांव के लोगों के बीच आग की तरह फैल गई. लोगों ने दोनों फकीरों को चारों तरफ से घेर लिया और पीरबधैनी गांव में एक पेड़ से बांध दिया और जमकर पिटाई की.

यह भी पढ़ें: पप्पू यादव का विवादित बयान, कहा- भारत से अच्छा पकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट, जानें वजह

आपको बता दें कि दनियावां के थाना प्रभारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि, दोनों नट की पहचान मसौढ़ी के लाला बिगहा निवासी के रूप में की गई है. आगे उन्होंने बताया कि, कानून को हाथ में लेने का किसी को अधिकार नहीं है. साथ ही उन्होंने इस वायरल वीडियो की पुष्टि करते हुए कहा कि, गांव के मुखिया को बुलाकर दोनों नटों की पहचान कराई गई है, जिन पर कभी भी किसी तरह के आपराधिक इतिहास या बच्चा चोरी का आरोप नहीं लगा है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इन दोनों का आधार कार्ड मिला है. ये लोग करतब दिखाकर अपनी जीविका चलाते थे. ऑफ सीजन होने के कारण वे गांव-गांव जाकर दवाइयां और जंतर बेचने का काम करने लगे.'' साथ इस पूरे मामले को लेकर थाना प्रभारी ने बताया कि, ''पूरे मामले की जांच की जा रही है और जिन लोगों ने इनकी पिटाई की है, उनकी पहचान कर पुलिस मामला दर्ज करेगी.''