logo-image

आरा: सांप काटने पर इलाज के बजाए अस्पताल में शुरू हुआ तंत्र-मंत्र का खेल, डॉक्टर्स देखते रहे तमाशा

बिहार के भोजपुर जिले के सदर अस्पताल में एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति को सांप काटने के बाद अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर से इलाज कराने के बाद परिजन झाड़-फूंक कराने के लिए एक महिला ओझा को ले आए.

Updated on: 25 Jul 2023, 04:18 PM

highlights

  • बिहार के अस्पताल में तंत्र-मंत्र का खेल
  • महिला ओझा ने युवक को किया अर्धनग्न 
  • नजारा देखते रहे डॉक्टर्स और कर्मी  

 

 

Arrah:

बिहार के भोजपुर जिले के सदर अस्पताल से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति को सांप काटने के बाद अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर से इलाज कराने के बाद परिजन झाड़-फूंक कराने के लिए एक महिला ओझा को ले आए. इस दौरान सदर अस्पताल के इमरजेंसी गेट के पास करीब बीस मिनट तक अंधविश्वास का खेल चलता रहा. महिला ओझा ने सबसे पहले अधेड़ को इमरजेंसी गेट के सामने कुर्ता खोलकर अर्धनग्न हालत में जमीन पर बैठा दिया. इसके बाद एक पीतल की थाली को पीड़ित की पीठ पर सटाया गया, जिसके बाद महिला ओझा ने मिट्टी के कुछ ढेलो को मंत्र उच्चारण करते हुए थाली पर फेंका और कुछ बोलने लगी, जिसके बाद अस्पताल के कर्मचारी और सुरक्षा गार्ड ओझा को रोकने के बजाय मूकदर्शक बनकर देखते रहे. दरअसल, आजकल लोग तंत्र-मंत्र के चक्कर में पड़कर सांप के काटने से अपनी जान गंवा रहे हैं और इतना ही नहीं इस अंधविश्वास के कारण लोग कई मुसीबतों में भी फंस रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के लोगों को अभी और झेलने होंगे गर्मी के तेवर, जानें अपने जिले का हाल

इसके साथ ही उदवंतनगर थाना क्षेत्र के रघुनीपुर गांव निवासी स्वर्गीय इंद्रदेव सिंह के 52 वर्षीय पुत्र बिटेश्वर सिंह को सोमवार की देर शाम जहरीले सांप ने काट लिया. सांप के डसते ही बिटेश्वर सिंह ने पहले सांप को मारा और इसके बाद इसकी सूचना स्वजन को दी, जिसके बाद स्वजन तत्काल अधेड़ को लेकर आनन-फानन में सदर अस्पताल पहुंचे. डॉक्टर ने तुरंत इलाज शुरू कर दिया. प्राथमिक उपचार के बाद अधेड़ के परिजनों ने झाड़-फूंक करने वाली एक महिला को बुलाया, जिसके बाद महिला इमरजेंसी गेट पर झाड़-फूंक करने लगी.

अंधेरे में सांप के ऊपर पड़ गया था पैर

आपको बता दें कि इसको लेकर बिटेश्वर सिंह ने बताया कि, ''वे अपने घर से दूध लेकर सरकारी बंगले के पास दूध देने के लिए जा रहे थे, तभी अंधेरा होने के कारण उसका सांप पर पैर पड़ गया और पैर पड़ते ही सांप ने पैर के उंगली में डस लिया. बिटेश्वर ने किसी तरह सांप को अपने पैर से अलग कर उसे मार डाला, जिसके बाद बिटेश्वर को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया.''

साथ ही डॉक्टर ने इलाज किया और कहा कि तीन-चार घंटे अस्पताल में रहने के बाद स्थिति देखी जाएगी, जिसके बाद परिजनों ने मानसिक शांति के लिए महिला ओझा से झाड़-फूंक कराया. इधर, महिला ओझा मनोरमा देवी ने बताया कि, वह बचपन से ही अपने पिता से सीखकर झाड़-फूंक करती आ रही है.