logo-image

बिहार : नए राज्यपाल फागू चौहान के आगमन पर CM ने एयरपोर्ट पहुंच की अगवानी

स्टेट हैंगर में बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. गार्ड ऑफ ऑनर के बाद श्री चौहान की अगवानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की तथा फूलों का गुलदस्ता भेंटकर उनका इस प्रदेश में स्वागत किया.

Updated on: 29 Jul 2019, 08:33 AM

New Delhi:

बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल फागू चौहान रविवार की शाम विशेष वायुयान से पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया. स्टेट हैंगर में बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. गार्ड ऑफ ऑनर के बाद श्री चौहान की अगवानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की तथा फूलों का गुलदस्ता भेंटकर उनका इस प्रदेश में स्वागत किया. स्टेट हैंगर में ही बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल चौहान को फूलों का गुलदस्ता भेंटकर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय, जिलाधिकारी पटना कुमार रवि, वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने स्वागत किया. इसके अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं एवं गणमान्य लोगों ने चौहान का सादर अभिनन्दन किया.

यह भी पढ़ें- आजम के बचाव में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने पूछा- मां-बेटे को किस करती है तो क्या यह...

वहीं, एयरपोर्ट से राजभवन पहुंचने पर नवनियुक्त राज्यपाल का स्वागत राजभवन के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह ने पुष्प-गुच्छ समर्पित कर स्वागत किया. राज्यपाल सचिवालय के सभी वरीय अधिकारियों व राजभवन-कर्मियों ने भी राज्यपाल का स्वागत किया.

आज करेंगे शपथ ग्रहण

बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल फागू चौहान 29 जुलाई को पूर्वाह्न 11:30 बजे राजभवन परिसर स्थित राजेन्द्र मंडप में राज्यपाल पद की शपथ ग्रहण करेंगे. राज्यपाल को पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति अमरेश्वर प्रताप साही राज्यपाल-पद की शपथ दिलायेंगे. स्वतंत्रता के बाद बिहार के 40वें राज्यपाल के रूप में श्री फागू चौहान को शपथ दिलायी जाएगी.