logo-image

ज्ञानवापी को लेकर आपस में भिड़े बिहार NDA के नेता, जमकर हुई बयानबाजी

वाराणसी के ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने की बात सामने आई. इसके बाद कोर्ट ने शिवलिंग वाली जगह को सील करने का आदेश दे दिया और मस्जिद में नमाजियों की संख्या भी सीमित कर दी.

Updated on: 17 May 2022, 01:48 PM

highlights

  • ज्ञानवापी को लेकर भिड़े बीजेपी-हम के नेता
  • बीजेपी विधायक ने की देश भर के 30 हजार मंदिरों को सौंपने की मांग
  • हम प्रवक्ता ने कहा-कोई पागलखाने में करा दो भर्ती

पटना:

वाराणसी के ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने की बात सामने आई. इसके बाद कोर्ट ने शिवलिंग वाली जगह को सील करने का आदेश दे दिया और मस्जिद में नमाजियों की संख्या भी सीमित कर दी. इस मुद्दे पर यूपी ही नहीं, पूरे देश में राजनीति शुरू हो गई है. वहीं, बिहार में एनडीए की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी से उसकी सहयोगी पार्टी 'हम' ही भिड़ गई है. बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर ने ऐसे सभी जगहों को हिंदुओं को सौंपने के लिए कहा, तो हम के प्रवक्ता रिजवान उनसे भिड़ गए. उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक की जगह पागलखाने में होती है.

'अभी तो ये झांकी है, काशी के साथ सारा देश बाकी है'

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि ज्ञानवापी का मतलब होता है ज्ञान का कुआं उसमें शिवलिंग मिला है. ओवैसी साहब सुपर जिन्ना बनने की कोशिश न करें, वह मंदिर था और मंदिर रहेगा. उन्होंने कहा कि ऐसे 30,000 मंदिर हैं, जिन्हें सौंपना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा, 'अभी तो ये झांकी है, काशी के साथ सारा देश बाकी है.' भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि भारत में अतीत में जिन मंदिरों को तोड़कर मस्जिदें बनाईं गई हैं, उन्हें हिंदू समाज को सौंप दिया जाए. देश में ऐसे जितने भी मंदिर हैं, चाहे वह काशी हो या मथुरा हो. हम ऐसे हर मंदिर को लेकर रहेंगे.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी मामला: वाराणसी कोर्ट में आज नहीं रखी जाएगी सर्वे रिपोर्ट, मांगा जा सकता है 3 दिन का समय

कोई पागलखाने में भर्ती कराओ

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल के बयान पर बिहार में एनडीए का हिस्सा 'हम पार्टी' नाराजगी जताई है. जीतनराम मांढी की पार्टी 'हम' के प्रवक्ता दानिश रिज़वान ने कहा कि बचौल जैसे लोग जो मस्जिद के नीचे मन्दिर की बात सार्वजनिक मंच पर कर रहे हैं, उन्हें पागलखाने में भर्ती कराना चाहिए. उनको अपनी बात मुख्यमंत्री या फिर न्यायालय में रखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की जगह पागलखाना में ही है.