logo-image

बहरूपिया दुल्हा! रस्म ने खोला बारातियों का राज़... उड़ गए लड़की वालों के होश

शादी से ठीक पहले दुल्हा बदल गया. जिस लड़के से लड़की वालों ने रिश्ता तय किया था, असल में ये वो लड़का था ही नहीं...

Updated on: 30 Jun 2023, 06:49 AM

बिहार:

चपल्लों से दुल्हे की जमकर सुताई! खबर बिहार के नालंदा जिले की है, जहां एक गांव आई बारात को लोगों ने जमकर पीटा. न सिर्फ इतना, बल्कि इसके बाद दुल्हे और बारातियों को थाने भी ले जाया गया. इस पूरी घटना की वजह हैरान करने वाली थी. दरअसल शादी से ठीक पहले एक रस्म के दौरान दुल्हे का चेहरा ही तबदील हो गया, जब इसकी भनक दुल्हन को लगी, तो गांव में बवाल मच गया. लड़की वालों ने जिस लड़के से रिश्ता तय किया था, असल में ये वो लड़का था ही नहीं...

असल में हुआ कुछ यूं कि नालंदा के ही दीपनगर थाना क्षेत्र के डुमरांवा गांव अंतर्गत महादलित टोला निवासी एक लड़की की शादी, नवादा जिले के डुमरांवा गांव निवासी एक लड़के से तय की गई थी. दिन बुधवार का था, लड़की वालों ने शादी की सारी तैयारियां कर ली थी, अब बस बारात की आमद थी. तभी दुल्हे के साथ बारात पहुंची, मगर दुल्हे का चेहरा किसी को नजर नहीं आ रहा था. इसी बीच शादी से पहले गाल सेंकी की रस्म शुरू हुई. उसी वक्त जब दुल्हन की नजरें दुल्हे के चेहरे पर पड़ी, तो वो हैरान रह गई. ये उसका दुल्हा था ही नहीं...

उसने जैसे ही ये बात परिवार वालों को बताई, तो बवाल मच गया. गुस्साए घर वालों ने फौरन दूल्हे और बारातियों को घेर लिया, जिसके बाद जमकर लात-घूंसे चले. जब लड़की वालों ने मालूम किया, तो बात आई कि दरअसल ये बहरूपिया दुल्हा, असल में उस लड़के का चचेरा भाई है. जोरदार हंगामे के बीच लड़की वालों ने घर आई बारात को लौटा दिया, साथ ही जमकर पिटाई भी की. मामला बढ़ता देख, अन्य गांव वाले बीच में कूदे और दूल्हे और बारातियों बचाया, जिसके बाद पूरे मामले की इत्तला पुलिस को की गई. मौके पर पहुंची पुलिस दूल्हे समेत सभी बारातियों को थाने ले आई.

असल में ये हुआ था...

जब पूरे वाकये की तफ्तीश की गई, तो मालूम चला कि असल में बहरूपिया दुल्हा असली दुल्हे का चचेरा भाई है, जिसे जबरन शादी के लिए भेजा गया था. क्योंकि जिस युवक से लड़की का रिश्ता तय हुआ था, उसने शादी वाले दिन ही भाग कर लव मैरिज कर ली. वो किसी और लड़की से प्यार करता था, और उसे ये शादी हरगिज कबूल नहीं थी. ऐसे में परिवार वालों के सामने बहुंत बड़ी समस्या आ खड़ी हुई, उन्हें लगा कि अगर तय लड़के के बजाए, उसके चचेरे भाई को दुल्हा बनाकर भेज दिया जाए, तो शायद इस मामले को संभाला जा सकता है. ऐसे में उन्होंने दूसरे लड़के को शादी के लिए राजी कर लिया, लेकिन ऐन वक्त पर उनका पासा पलट गया और सारा भेद खुल गया. 

वहीं अब इस मामले में लड़की वाले एक लाख रुपये की मांग कर रहे हैं. उनके मुताबिक आठ महीने पूर्व तय हुए इस रिश्ते में सगाई पर एक लाख रुपये तक खर्च किए गए थे, लिहाज़ा अब जब उन्हें ये शादी करनी ही नहीं है, तो उन्हें ये पैसा लौटाया जाए.