logo-image

नवरात्र पर मोकामा गांव में पसरा मातम, गंगा नदी में डूबने से दादा-पोते की मौत

नवरात्रि का पवित्र महीना चल रहा है और हर तरफ दुर्गा पूजा को लेकर काफी उत्साह है. इसी बीच जिले के मोकामा प्रखंड के बादपुर गांव में रविवार को बड़ा हादसा हो गया, जहां पौत्र को बचाने के क्रम में दादा की भी गंगा नदी में डूबकर मौत हो गयी.

Updated on: 22 Oct 2023, 04:32 PM

highlights

  • नवरात्रि पर मोकामा गांव में पसरा मातम
  • गंगा नदी में डूबने से हुई दादा-पोते की मौत
  • महाष्टमी पर हुआ ये दर्दनाक घटना 

Patna:

नवरात्रि का पवित्र महीना चल रहा है और हर तरफ दुर्गा पूजा को लेकर काफी उत्साह है. इसी बीच जिले के मोकामा प्रखंड के बादपुर गांव में रविवार को बड़ा हादसा हो गया, जहां पौत्र को बचाने के क्रम में दादा की भी गंगा नदी में डूबकर मौत हो गयी. ये हादसा गंगा में नहाते वक्त हुआ. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि, ''दादा मुंद्रिका सिंह और किशोर पोता ओम कुमार गंगा नदी में स्नान कर रहे थे, तभी किशोर गंगा की गहराई में चला गया और डूबने लगा, जिसके बाद यह घटना घटी.''

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

इसके साथ ही घटना को लेकर आगे लोगों ने बताया कि, ''जब दादा ने अपने पौत्र को डूबते देखा तो उसको बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी, लेकिन दादा और पौत्र दोनों डूब गए, जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में एसडीआरएफ और स्थानीय ग्रामीण जुट गये.'' वहीं इस हादसे के बाद गांव में दशहरा का त्योहार शोक में डूब गया और पूरा गांव इस हादसे से मातम में है.

यह भी पढ़ें: Weather Breaking Today: दुर्गा पूजा पर मौसम रहेगा सुहावना, सुबह-शाम महसूस होगी हल्की ठंड

आपको बता दें कि, घटना के बाद दादा का शव रामपुर डुमरा पंचायत के सामने मिसरिया बाबा गंगा घाट पर बरामद हुआ है. वहीं एसडीआरएफ की टीम, स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों द्वारा एक और शव की तलाश जारी है. वहीं दादा-पोते के डूबने की खबर से पूरा गांव दुखी है. महाष्टमी पर हुआ ये दर्दनाक हादसा से सबके आंख नम है.

यह भी पढ़ें: बिहार का एक ऐसा मंदिर जहां नवरात्रि के दौरान पुरुषों-महिलाओं को नहीं मिलता प्रवेश, दिलचस्प है इसकी कहानी