logo-image

बिहार MLC चुनाव को लेकर NDA में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय, देखें List

Bihar MLC Election : बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होना वाला है. एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला भी फाइनल हो गया है. इसे लेकर BJP और जदयू ने शनिवार को संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन किया.

Updated on: 29 Jan 2022, 05:59 PM

नई दिल्ली:

Bihar MLC Election : बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होना वाला है. एनडीए (NDA) में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला भी फाइनल हो गया है. इसे लेकर बीजेपी (BJP) और जदयू ने शनिवार को संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन किया. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और जदयू की ओर से मंत्री विजय चौधरी ने बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए एनडीए में सीटों के बंटवारे का ऐलान किया. 

बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) 11 सीटों पर, भाजपा 13 सीटों पर और बीजेपी कोटे से आरएलजेपी (पशुपति पारस) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि समय आने पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा. बीजेपी 13 सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रही थी. पुराने समझौते के अनुसार हम लोग 12-12 सीटों पर चुनाव लड़ना चाह रहे थे. आपसी बैठकों के बाद सहमति बनी और लोजपा को बीजेपी के कोटे से एक सीट दिया गया.

BJP - 13 
JDU - 11 
LJP - 1 सीट बीजेपी कोटे से

बीजेपी की सीटों की सूची -

रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सिवान, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, गोपालगंज, बेगूसराय, समस्तीपुर 

लोजपा -

वैशाली से 

जदयू की सीटों की सूची

पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर, नवादा, मधुबनी