logo-image

Bihar Loksabha Election: 16 अप्रैल को पीएम मोदी का गया दौरा, मांझी ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देशभर में घूम-घमकर जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. बिहार की राजनीति लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाती है. जमुई और नवादा के बाद पीएम का गया दौरा.

Updated on: 08 Apr 2024, 12:12 PM

highlights

  • 16 अप्रैल को पीएम मोदी का गया दौरा
  • मांझी ने की पीएम के दौरे की घोषणा
  • गया सीट पर मांझी और कुमार सर्वजीत के बीच मुकाबला

Gaya:

एनडीए लगातार लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें लाने का दावा कर रही है तो वहीं विपक्ष इस पर हमला करती दिख रही है. लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए एनडीए अपना पूरा जोर लगा चुकी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देशभर में घूम-घमकर जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. बिहार की राजनीति लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाती है. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. जिसको लेकर महागठबंधन और एनडीए दोनों ही हुंकार भर चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में अब तक दो जनसभा को संबोधित कर चुके हैं, जिसकी शुरुआत जमुई से हुई. जमुई के बाद नवादा में पीएम ने सभा को संबोधित किया और अब गया में पीएम गरजने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- तेजस्वी ने PM से पूछे सवाल, कहा- मोदी नहीं मुद्दे की बात होनी चाहिए

जमुई और नवादा के बाद पीएम का गया दौरा

बिहार में 15 दिनों के अंदर पीएम मोदी का यह तीसरा दौरा होगा. 4 अप्रैल को जमुई में पीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा तो वहीं 7 अप्रैल को पीएम नवादा में सभा को संबोधित करते दिखे. वहीं, 16 अप्रैल को जनसभा को संबोधित करने के लिए पीएम मोदी गया पहुंचेंगे, जहां से एनडीए के सहयोगी दल हम पार्टी के संयोजक जीतन राम मांझी चुनावी मैदान में उतरे हैं.  मांझी के समर्थन में पीएम मोदी गया आ रहे हैं और एनडीए के पक्ष में वोट करने के लिए लोगों से अपील करेंगे. इसकी घोषणा खुद जीतन राम मांझी ने की है. 

16 अप्रैल को पहुंचेंगे गया

गया से एनडीए उम्मीदवार व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि 16 अप्रैल को पीएम मोदी गया आएंगे. वहीं, मांझी ने कहा कि 7 अप्रैल को नवादा से वापस जाने के दौरान पीएम से उनकी मुलाकात गया एयरपोर्ट पर हुई थी. उस समय उन्होंने कहा था कि हम गया भी आ रहे हैं. यह सुनकर बहुत खुशी हुई और हमने भी कहा कि आइए, स्वागत है. एक तरफ जहां एनडीए की तरफ से मांझी चुनावी मैदान में उतरे हैं तो वहीं महागठबंधन की तरफ से आरजेडी नेता कुमार सर्वजीत गया सीट से प्रत्याशी बनाए गए हैं. मांझी और सर्वजीत में मुकाबला कांटे की होने के कयास लगाए जा रहे हैं. गया की बात करें तो पहले चरण में यहां मतदान होगा. पहले चरण में गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई शामिल है. बिहार में कुल सात चरणों में मतदान होगा.