logo-image
लोकसभा चुनाव

पाटलिपुत्र में राबड़ी देवी ने शुरू किया प्रचार, बेटी के लिए मांगेंगी वोट

इस बार बिहार के लोकसभा चुनाव 2024 में राजद सुप्रीमो लालू यादव की दो बेटियां चुनावी मैदान में उतरी हैं. राजद ने रोहिणी आचार्य को सारण से अपना उम्मीदवार बनाया है.

Updated on: 23 May 2024, 03:32 PM

highlights

  • पाटलिपुत्र में राबड़ी देवी ने शुरू किया प्रचार अभियान
  • बेटी के पक्ष में राबड़ी देवी का प्रचार अभियान शुरू
  • रामकृपाल यादव से है सीधी टक्कर!

 

 

Patna:

Bihar Lok Sabha Elections 2024: इस बार बिहार के लोकसभा चुनाव 2024 में राजद सुप्रीमो लालू यादव की दो बेटियां चुनावी मैदान में उतरी हैं. राजद ने रोहिणी आचार्य को सारण से अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि लालू यादव ने एक बार फिर अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र संसदीय सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि सारण में वोटिंग खत्म होने के बाद अब लालू परिवार पाटलिपुत्र सीट पर वोटरों को गोलबंद करने के लिए चुनाव प्रचार पर फोकस कर रहा है. वहीं मीसा भारती की मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने गुरुवार को पाटलिपुत्र में अपनी बेटी मीसा भारती के पक्ष में चुनाव प्रचार शुरू किया है.

यह भी पढ़ें: छठे चरण में बिहार की 8 सीटों पर आज थमेगा चुनाव प्रचार, जानें कहां से कितने उम्मीदवार?

बेटी के पक्ष में राबड़ी देवी का प्रचार अभियान शुरू

आपको बता दें कि राबड़ी देवी तय कार्यक्रम के तहत गुरुवार को पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के फुलवारीशरीफ ब्लॉक पहुंचीं, जहां उन्होंने लोगों से मुलाकात की. वहीं जनता के बीच जाकर राबड़ी देवी ने महागठबंधन की ओर से मैदान में उतारी गयीं आरजेडी की प्रत्याशी अपनी बेटी मीसा भारती को वोट देने की लोगों से अपील की.

रामकृपाल यादव से है सीधी टक्कर

वहीं बता दें कि प्रखंड अंतर्गत 70 फीट से बल्मीचक तक जनसंपर्क अभियान और रोड शो का कार्यक्रम पहले से ही तय था. राबड़ी देवी ने यहां आकर स्थानीय लोगों से मुलाकात की. इसके अलावा बताते चलें कि इस सीट से मीसा भारती की सीधी टक्कर बीजेपी उम्मीदवार रामकृपाल यादव से होने की संभावना है, जो हैट्रिक जीत की कोशिश में हैं.

फुलवारीशरीफ में मीसा भारती के चुनाव कार्यालय का हुआ उद्घाटन

आपको बता दें कि पाटलिपुत्र में प्रत्याशी मीसा भारती लगातार लोगों के बीच जाकर जनसंपर्क कर रही हैं. लोगों से मुलाकात करके उन्हें महागठबंधन के पक्ष में वोट करने की लगातार अपील भी कर रही हैं. वहीं राबड़ी देवी के आने से अब राजद कार्यकर्ताओं का उत्साह और ज्यादा बढ़ते देखा जा रहा है. बता दें कि बुधवार को फुलवारीशरीफ में मीसा भारती के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने किया. साथ ही राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक समेत कई विधायक और वरिष्ठ नेता मौके पर मौजूद रहे.

रोहिणी आचार्य भी मीसा के लिए मांगेंगी वोट

इससे पहले बुधवार को फुलवारीशरीफ में इंडिया अलायंस के कार्यकर्ताओं ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी डॉ. मीसा भारती को चुनाव जिताने के लिए रणनीति पर चर्चा की और कई दिशा-निर्देश दिये गये. साथ ही कार्यकर्ताओं का फीडबैक भी नेताओं ने लिया है. राजद नेताओं ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का पथ और जनसंपर्क फुलवारीशरीफ के परसा बाजार से शुरू होकर कई इलाकों में होगा और रोहिणी आचार्य मसौढ़ी और धनरूआ इलाके में अपनी बड़ी बहन पाटलिपुत्र प्रत्याशी डॉ. मिश्र भारती के लिए वोट मांगने पहुंचेंगी.