logo-image

बिहार : केंद्रीय विद्यालय के छात्र की मौत, परिजनों ने लगाया शिक्षकों पर प्रताड़ना का आरोप

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है. सीतामढ़ी के सदर पुलिस उपाधीक्षक कुमार धीरेंद्र ने घटना की पुष्टि करते हुए गुरुवार को मीडिया को बताया कि पांचवीं कक्षा के छात्र सतीश कुमार का शव गुरुवार को एक निजी छात्रावास के कमरे से बरामद किया गया है.

Updated on: 26 Sep 2019, 04:45 PM

New Delhi:

बिहार के सीतामढ़ी जिले के केंद्रीय विद्यालय की पांचवीं कक्षा के एक छात्र ने कथित तौर पर चोरी के आरोप में स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों की प्रताड़ना से तंग आकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है. सीतामढ़ी के सदर पुलिस उपाधीक्षक कुमार धीरेंद्र ने घटना की पुष्टि करते हुए गुरुवार को मीडिया को बताया कि पांचवीं कक्षा के छात्र सतीश कुमार का शव गुरुवार को एक निजी छात्रावास के कमरे से बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि शिक्षकों ने कई बार उनके बच्चे की बुरी तरह से पिटाई की और उस पर चोरी के झूठे आरोप लगाए थे. पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही पूरे मामले के कारणों का पता चलेगा. उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक साइंस लेबेारेटरी (एफएसएल) की टीम को भी बुलाया गया है.

यह भी पढ़ें- दो महीने बाद रिटायर होने वाला था BSF जवान उससे पहले संदिग्ध स्थिति में हुई मौत

सीतामढ़ी जिले के नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी सुशील कुमार का पुत्र सतीश कुमार परिहार थाना क्षेत्र के सुतिहारा स्थित केंद्रीय विद्यालय के कक्षा पांच का छात्र था. आरोप है कि बुधवार की रात जहर खाने से उसकी मौत हो गई. पुलिस के मुतबिक, केंद्रीय विद्यालय के पास स्थित एक निजी छात्रावास में अन्य छात्रों के साथ ही सतीश रहता था. सूत्रों के मुताबिक बुधवार को छात्रावास के एक छात्र का पैसा गायब हो गया. इसके बाद छात्रों ने शिकायत दर्ज कराई. शिक्षक ने सतीश से पूछताछ की. शिक्षक ने पिता को बुलवाने और पैसे लेने की बात कही. इसके बाद सतीश ने छात्रावास में आकर जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक अक्सर उस पर चोरी का आरोप लगाकर प्रताड़ित करते थे. इसकी शिकायत जब उन्होंने की तब शिक्षकों ने कहा कि आगे से ऐसा नहीं होगा. इसके बावजूद सतीश पर चोरी के झूठे आरोप लगाए गए और उसे पीटा गया.