logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 22 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 22 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

Updated on: 22 Mar 2020, 06:47 AM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से अपील की कि वे कोरोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए घर के अंदर रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करें. नीतीश ने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए सामाजिक मेल-जोल से दूर रहना ही सबसे अच्छा तरीका है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी भारतीयों से आज सुबह 7 बजे से 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है. नीतीश ने कहा कि हम लोगों से यह अपील भी करना चाहेंगे कि रात 9 बजे के बाद भी वे घर के अंदर रहने की कोशिश करें.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

कोरोना से पटना में 38 साल के युवक ने तोड़ा दम

कोरोना वायरस के मौत का आंकड़ा अब बढ़ने लगा है. बिहार में 38 साल के एक युवक की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. युवक को पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि युवक ने शनिवार देर शाम दम तोड़ दिया.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

बिहार में कोरोना ने दिहाड़ी मजदूरों का रोजगार छीना

बिहार में कोरोना का भले ही एक भी मामला पॉजिटिव नहीं पाया गया है, लेकिन सरकार वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठा रही है. सरकार ने सभी मॉल, शॉपिंग, पॉर्क, रेस्तरां, स्कूल, कॉलेज को बंद करवा दिए हैं. शहर में लोगों की आवाजाही कम हो गई और रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की संख्या कम हो गई है. इन सबका सबसे अधिक प्रभाव दिहाड़ी मजदूर पर देखने को मिल रहा है.

calenderIcon 06:50 (IST)
shareIcon

धनशोधन मामले में पूर्व मंत्री अनोश एक्का दोषी करार

रांची की अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के खिलाफ धनशोधन संबंधी ईडी के मामले में राज्य के पूर्व मंत्री अनोश एक्का को दोषी करार दिया.

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

विधायक अमेरिका से लौटने के बाद कोरोना को लेकर अस्पताल में भर्ती

झारखंड की कांग्रेस विधायक दीपका पांडे ने शनिवार को कहा कि वह 19 मार्च को अमेरिका से लौटीं और सीधे यहां एक सरकारी अस्पताल में भर्ती हो गयीं. गोड्डा की विधायक ने संवाददाताओं से कहा कि उनके नमूनों की रिपोर्ट शीघ्र आने वाली है. 

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

बिहार में 31 मार्च तक बस सेवा, रेस्तरां और बैंक्वेट हॉल बंद

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बिहार सरकार ने 31 मार्च तक राज्य में बस सेवाओं, रेस्तरां और बैंक्वेट हॉल बंद करने का आदेश शनिवार को दिया.