logo-image

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 7 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 7 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 07 Nov 2019, 08:34 AM

पटना:

बिहार में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए बिहार सरकार ने डीजल से चलने वाले ऑटो पर रोक लगाने का फैसला लिया है. बिहार मंत्रिमंडल की बुधवार को हुई बैठक में वर्ष 2021 से चरणबद्घ तरीके से पटना और इसके आसपास के इलाकों में डीजल से चलने वाले ऑटो पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 12 प्रस्तावों की मंजूरी दी गई है.

calenderIcon 14:51 (IST)
shareIcon

रोहतास में अज्ञात महिला का शव बरामद, हत्या की आशंका

रोहतासः करगहर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा नारायणपुर के पास नाले से अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ है. हत्या की आशंका जताई जा रही है.

calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

झारखंड के बड़े दलों की राजनीति दिल्ली 'शिफ्ट'

झारखंडः चुनावी दंगल की तिथि नजदीक आने के साथ ही सभी दलों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है. 

calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

दुमका में बैंक लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

दुमकाः पुलिस ने बैंकों को लूटने वाले अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है. इस गैंग के एक कुख्यात अपराधी नसीम खान को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक इन बैंक लूटेरे ने बिहार, झारखंड, बंगाल और उड़ीसा समेत कई राज्यों के लगभग 25 बैंक और दो बसों में लूट की घटना को अंजाम दिया है.

calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

गढ़वा में दो कारों से 16.50 लाख रुपये की नगदी बरामद

गढ़वाः बुधवार को मेराल थाना के सामने चलाए जा रहे वाहन तलाशी अभियान के दौरान दो कारों से लाखों रुपये की नगदी बरामद की गई है. पुलिस को तलाशी में एक स्कॉर्पियो से 15 लाख रुपये और दूसरी ऑल्टो कार से डेढ़ लाख रुपये मिले हैं. 

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

भाजपा ने 'पितामह' की पुण्यतिथि के बहाने शुरू की चुनाव की तैयारी



बिहारः जनता दल (युनाइटेड) के साथ मिलकर सरकार चला रही भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ऐसे तो अपने एक दिवसीय बिहार यात्रा पर बिहार भाजपा के 'पितामह' माने जाने वाले दिवंगत कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित एक समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. परंतु उन्होंने यहां के भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अगले साल होने वाले चुनाव में जीत का मंत्र देकर चुनाव की तैयारी प्रारंभ कर दी.




 
calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

झारखंड में भीड़ की हिंसा में 1 की मौत

झारखंडः धानबाद में चोरी के शक में भीड़ ने दो लोगों को बेरहमी से पिटाई की. जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है.

calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

पटना में 'एयर लॉक', सरकार के उपाय नाकाफी

बिहारः ठंड के मौसम की शुरुआत के साथ बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई शहरों में वायु प्रदूषण सुर्खियां बनने लगा है. देश के वायु प्रदूषण के खतरनाक श्रेणी में होने वाले शहरों में पटना के शामिल होने के बाद बिहार सरकार ने भी पहल करते हुए कई तरह के कदम उठाए हैं, परंतु इसे नाकाफी बताया जा रहा है.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

बिहार-झारखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.