logo-image

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 जून 2019

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 जून 2019

Updated on: 29 Jun 2019, 05:18 PM

पटना:

बिहार के मुंगेर जिले के तारापुर थाना क्षेत्र में उस वक्त लोग दहशत में आ गए जब वहां हैंड निर्मित मिलने की बात लोगों को मालूम चली. मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बम एक काले रंग की पॉलीथिन में रखा मिला है. यह बम यहां किस उद्देशय से यहां लाया गया है पुलिस इस बात की जांच कर रही है. पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से इलाके को पूरी तरह खाली करा दिया है.

calenderIcon 17:25 (IST)
shareIcon

बिहार : बाइक सावार बदमाशों ने दुकानदार को मारी गोली


बिहार के बेगुसराय में बाइक सवार बदमाशों ने सब्जी दुकानदार को मारी गोली. अस्पताल लाते वक्त हुई दुकानदार की मौत. मटिहानी थाना के खोरमपुर ढारा की घटना, छानबीन में जुटी पुलिस.

calenderIcon 17:27 (IST)
shareIcon

बिहार के छपरा में 5 युवकों ने छात्रा से किया गैंगरेप, मामला दर्ज


बिहार के छपरा में पांच युवकों ने कार में एक छात्रा को अगवा कर उसके साथ गैंग रेप किया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्रा को बसंत रोड़ पर फेंककर भाग गए. भेल्दी थाना में केस हुआ दर्ज. पुलिस कर रही छानबीन.

calenderIcon 17:02 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी को मनाने के लिए खून से लेटर लिख रहे कांग्रेसी


मुजफ्फरपुर में एक तरफ जहां कांग्रेस के नेता अपने पदों से सामुहिक रूप से इस्तीफा दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर युवा कांग्रेस के नेता अपने खून से पत्र लिखकर, राहुल गांधी से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बने रहने की मांग कर रहे हैं. इस मुहिम के तहत मुजफ्फरपुर जिला कांग्रेस कमिटी के नेताओं ने अपने खून से पत्र लिखकर भेजा है.

calenderIcon 16:51 (IST)
shareIcon

बिहार के शिवहर में लोगों को हो रही सम्सयाओं पर ऐक्शन में दिखा प्रशासन


बिहार के शिवहर शहर में जल जमाव तथा अतिक्रमण की समस्या से लोगों को हो रही खासी परेशानी. अब लोगों को हो रही इन समस्याओं को देख शिवहर शहर के डीएम ने सख्त रुख अपनाया है. इसके चलते नाला निर्माण का जायजा लिया. डीएम ने हर हाल में नाला निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया है. वहीं डीएम ने आदेश देकर कहा कि 8 जुलाई तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

मुजफ्फरपुर में लोगों ने जिला प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन


बिजली पानी को लेकर लोगों ने हरिसाभा चौक पर आगजनी कर किया प्रदर्शन, जिला प्रशासन एवं नगर निगम के खिलाफ लोगों ने जताई नाराजगी.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बीडीओ और सीओ की समीक्षा बैठक बुला निर्देश दिया है कि झारखंड के आदिवासियों को अब जाति प्रमाण पत्र दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह प्रमाण पत्र एक बार बनेगा और हमेशा के लिए मान्य होगा. सीएम रघुवर दास ने अधिकारियों से कहा राज्य के लोग जाति प्रमाण पत्र के लिए परेशान हैं आप उनका जाति प्रमाण पत्र निर्गत करें.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

बिहार के समस्तीपुर में पुलिस चेकिंग के दौरान बरामद हुआ 8 क्विंटल गांजा


समस्तीपुर के अंगारघाट थाना क्षेत्र के डढ़िया असाधर गांव के पास पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 8 क्विंटल गांजा किया बरामद. पुलिस ने बताया गांजा कंटेनर में छुपाकर ले जाया जा रहा था. वहीं पुलिस को देख चालक और हेल्पर वाहन छोड़कर फरार हो गया है.


 

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

चमकी बुखार : बच्चों की मौतों के चलते उपेन्द्र कुशवाहा कर रहे धरना प्रदर्शन


मुजफ्फरपुर में एईएस बीमारी से मरने वाले बच्चों की संख्या 132 हो गई है तो वहीं पांच सौ से अधिक बच्चे इस बीमारी से पीड़ित हैं.


इसे मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा मुजफ्फरपुर समाहरणालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. धरना प्रदर्शन के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री से इस्तीफा की मांग की है.
धरना प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष से लेकर पार्टी के कई नेता शामिल हैं.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

बिहार के मोतिहारी में जमीनी विवाद को लेकर दो पछों में जमकर हंगमा और मारपीट होने की खबर सामने आई है. घटना मोतिहारी के ढाका की है. जहां एक BSF जवान ने एक वृद्ध की जमकर धुनाई कर दी, मामला जमीनी विवाद से जुड़ा है जिसको लेकर पहले से विवाद चल रहा था.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

झारखंड : रामगढ़ जिला में पंजाब रेजीमेंट सेंटर में आज 298 प्रशिक्षित जवानों का शानदार शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ. जवानों ने परेड की मिलिट्री बैंड की धुन बजाई तथा कदम से कदम बढ़ाए जा के साथ अंतिम पग को प्रस्थान किया. धार्मिक ग्रंथ श्रीमद्भागवत गीता और गुरु ग्रंथ साहिब को साक्षी मानकर राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने की शपथ ग्रहण की. ब्रिगेडियर संजीव सोनी ने परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली.

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी द्वारा मुजफ्परपुर में चमकी बुखार से मारे गये गरीब बच्चों के प्रति सरकार द्वारा स्वास्थ्य व्यवस्था में लापरवाही के खिलाफ ”महाधरना" का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री उपेन्द्र कुशवाहा जी होंगे.