News Nation Logo

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 2 मई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 2 मई 2020 की दिनभर की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 May 2020, 08:21:49 AM

पटना:  

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 2 मई 2020 की दिनभर की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

झारखंड पहुंचे प्रवासी श्रमिकों की खुशी का ठिकाना नहीं


लॉकडाउन के कारण फंसे झारखंड के 1,250 से अधिक प्रवासी श्रमिक एवं अन्य लोग शुक्रवार रात जब तेलंगाना के लिंगमपल्ली स्टेशन से विशेष ट्रेन से यहां हटिया रेलवे स्टेशन पहुंचे, तो उनकी प्रसन्नता का कोई ठिकाना नहीं रहा। इस श्रमिकों ने यहां पहुंचने पर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार का धन्यवाद किया.

हमें मजदूरों का शुक्रगुजार होना चाहिए, दुख सहकर भी लॉकडाउन का पालन किया : सोरेन


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को तेलंगाना से 1250 प्रवासी श्रमिकों एवं झारखंड के अन्य नागरिकों के विशेष ट्रेन से वापस पहुंचने पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि हमें इन प्रवासी मजदूरों का शुक्रगुजार होना चाहिए कि इतने दुख सहकर भी उन्होंने लॉकडाउन का पालन किया.

पाकुड़ से 400 प्रवासी श्रमिकों को पश्चिम बंगाल भेजा गया


झारखंड के पाकुड़ जिले में पश्चिम बंगाल के 400 से अधिक प्रवासी श्रमिकों को पृथक-वास अवधि पूरी कर लेने के बाद शुक्रवार को उनके गृह राज्य बसों से भेज दिया गया.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 466 हुई


बिहार में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 41 नये मामले प्रकाश में आए जिससे प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब 466 हो गए हैं.

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की मौत


पटना शहर स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित बिहार के तीसरे मरीज की शुक्रवार को मृत्य हो गयी.

प्रवासी मजदूरों के बिहार लौटने की व्यवस्था को लेकर लालू ने नीतीश पर कटाक्ष किया


बिहार के प्रवासी मजदूरों के अपने प्रदेश लौटने की व्यवस्था करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शुक्रवार को कटाक्ष किया.

पासवान ने बिहार से खाद्य सुरक्षा कानून, गरीब अन्न योजना लाभार्थी सूची के अंतर को दूर करने को कहा


केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने शुक्रवार को बिहार सरकार से कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून (एनएफएसए) और प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना (पीएमजीएवाई) दोनों योजनाओं के लाभार्थियों की सूची के अंतर को जल्द दूर करने को कहा। उक्त दोनों योजनाओं के माध्यम से गरीबों को कोविड-19 संकट के दौरान खाद्यान्न राहत प्रदान की जाती है.

लॉकडाउन: नीतीश ने विशेष ट्रेनें चलाने के लिए केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के आवागमन के लिए विशेष ट्रेनें चलाने को लेकर केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया है.

First Published : 02 May 2020, 08:21:49 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.