logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 12 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेंगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsstate.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Updated on: 12 Apr 2020, 07:00 AM

पटना:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 12 अप्रैल 2020 की दिनभर की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक अब सोमवार को होगी


झारखंड मंत्रिपरिषद की बैठक अब रविवार की बजाय सोमवार यानी 13 अप्रैल को होगी. पहले मंत्रिपरिषद की बैठक 12 अप्रैल रविवार को होनी थी.

calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

सोरेन ने नवीन पटनायक के प्रति आभार जताया


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से झारसुगुड़ा में फंसे गढ़वा के मजदूरों को मदद पहुंचाने का आग्रह किया है और कहा है कि उनके इस सहयोग के लिए झारखंड उनका सदा आभारी रहेगा.

calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से विद्यार्थियों की शिक्षा, परीक्षा के बारे में बात की


झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राज्य के सभी कुलपतियों के साथ कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन में विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों की शिक्षा गूगल क्लासरूम एजुकेशन ऐप, व्हाट्सऐप आदि के माध्यम से करवाने और लॉकडाउन समाप्त होते ही परीक्षा करवाने पर शनिवार को विस्तार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की.

calenderIcon 09:51 (IST)
shareIcon

केंद्र सरकार से राज्य में मनरेगा मजदूरी दर बढ़ाकर 300 रूपये करने का किया आग्रह


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राज्य में मनरेगा मजदूरी दर को बढ़ाकर कम से कम 300 रूपये करने का आग्रह किया है.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

एम्बुलेंस न मिलने के कारण हुई बच्चे की मौत पर एनसीपीसीआर ने की जांच की मांग


बिहार के एक सरकारी अस्पताल में तीन साल के बच्चे की मौत की खबरों को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने जांच कराने को कहा है. आयोग ने दोषी पाए जाने पर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

नीतीश ने संदिग्ध कोरोना मरीजों के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में गहन जांच का निर्देश दिया


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संदिग्ध कोरोना मरीजों के सम्पर्क वाले क्षेत्रों में गहन रूप से जांच का निर्देश दिया है. एक बैठक में मुख्य सचिव के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति के साथ-साथ दवा, उपकरण, मास्क, पीपीई किट्स इत्यादि की उपलब्धता एवं आपूर्ति की जानकारी प्राप्त की.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 64 हुई


बिहार के नवादा और बेगूसराय जिलों में शनिवार को कोरोना संक्रमण का दो-दो नये मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर अब 64 हो गयी है.