logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 8 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 8 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 08 Nov 2020, 11:33 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 8 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

रांची में 1492 एक्टिव कोरोना केस


राज्य में कोरोना के नये संक्रमितों की संख्या में कमी आने से कई जिलों की स्थिति बेहतर हो गयी है. झारखंड में सबसे अधिक एक्टिव केस रांची में है. अभी रांची में 1492 एक्टिव केस हैं.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

पटना के पालीगंज में पूर्व मुखिया की हत्या


पटना के पालिगंज में पूर्व मुखिया की हत्या कर दी गयी है. बताया जाता है कि पूर्व मुखिया संजय वर्मा मार्निंगवाक पर घर से निकले थे, इसी दौरान उनकी हत्या कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि संजय वर्मा जब मार्निंग वॉक के लिए घर से निकले तभी बाइक सवार हमलावरों ने उनका पीछा किया और मौका देखते ही उनको गोली मार दी. संजय वर्मा को गोली मारने के बाद सभी हमलावर बाइक से फरार हो गये. पुलिस मौके पर पहुंच गयी है.

calenderIcon 07:07 (IST)
shareIcon

अडानी एंटरप्राइजेज ने झारखंड में वाणिज्यिक कोयला खदान के लिए लगाई सफल बोली


अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने सरकार द्वारा रखी गई वाणिज्यिक खनन पट्टे की नीलामी में शनिवार को सफल बोली लगाकर एक कोल ब्लॉक को अपने नाम कर लिया है. यह ब्लॉक झारखंड का गोंडुलपारा कोयला खदान है.

नीलामी के छठे दिन इस खदान को शामिल किया गया, जिसमें 17.63 करोड़ टन कोयले का भंडारण है. नीलामी के छठे दिन कोयला मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि खदानों की इस ई-नीलामी में बोली लगाने वालों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई. अडानी ने इसके लिए 20 फीसदी से अधिक राजस्व की हिस्सेदारी पेश की थी. इससे सालाना 520.92 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होगा.




वाणिज्यिक खनन के लिए कोयला मंत्रालय द्वारा कुल 38 कोयला खदानों को नीलामी की प्रक्रिया में शामिल किया गया था. 23 खदानों के लिए 42 कंपनियों से 76 बोलियां लगाई गई हैं और बाकी बचे 15 खदानों के लिए कोई बोली नहीं लगी है. अब तक, बीते पांच दिनों में 17 खदानों के लिए सफल बोली लग चुकी है, जिन्हें हासिल करने वाले वेदांता लिमिटेड, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड और अडानी एंटरप्राइजेज जैसे समूह शामिल रहे हैं.

calenderIcon 07:04 (IST)
shareIcon

बिहार में तिरहुत को छोड़कर सभी हिस्सों में महागठबंधन की राजग पर बढ़त


राजद, कांग्रेस और वाम दलों का महागठबंधन बिहार चुनाव में राज्य के अधिकांश हिस्सों में राजग से बढ़त बनाता दिख रहा है. आईएएनएस-सीवोटर बिहार एग्जिट पोल ने यह संभावना जताई है.


महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वाम दल शामिल हैं, जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सत्तारूढ़ जनता दल-यूनाइटेड (जदयू), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली हम और मुकेश साहनी के नेतृत्व वाली वीआईपी शामिल है.