logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 4 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 4 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 04 Nov 2020, 06:26 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 4 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

झारखंड: नक्सली हिंसा की छह वारदातों में शामिल रहा माओवादी गिरफ्तार


झारखंड के पलामू जिले में एक माओवादी को गिरफ्तार किया गया है जो कई आपराधिक वारदातों में वांछित था. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के एक दल ने कृपाल उर्फ रमेश (38) को पनकी पुलिस थानांतर्गत क्षेत्र से मंगलवार को गिरफ्तार किया .


उस समय आरोपी अपने परिवार से मिलने अबुन गांव जा रहा था. अधिकारी के अनुसार पुलिस पिछले चार साल से कृपाल की तलाश कर रही थी. अधिकारी ने कहा कि आरोपी छह से अधिक नक्सली हिंसा की वारदातों में आरोपी के रूप में नामजद है.

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

झारखंड के पूर्व मंत्री हरिनारायण राय की मुश्किलें बढ़ीं


आय से अधिक संपत्ति मामले में झारखंड के पूर्व मंत्री हरिनारायण राय, उनकी पत्नी सुशीला देवी और भाई संजय कुमार राय को हाईकोर्ट से झटका लगा है. जस्टिस एके चौधरी की अदालत ने आज सुनवाई करते हुए इनकी अपील खारिज कर दी और निचली अदालत से मिली सजा को बरकरार रखा. आपको बता दें कि सीबीआई की अदालत ने तीनों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई थी.

calenderIcon 14:54 (IST)
shareIcon

नीतीश के सामने प्याज उछाले जाने से तेजस्वी नाराज, कहा- यह मंजूर नहीं


नीतीश के सामने प्याज उछाले जाने से तेजस्वी नाराज, कहा- यह मंजूर नहीं. विरोध करने का यह तरीका बिल्कुल गलत है. अगर किसी को किसी का भी विरोध करना है, तो वो लोकतांत्रिक तरीके से करें. लोकतंत्र में प्रतिरोध की अभिव्यक्ति सिर्फ मतदान में होनी चाहिए और इसके अलावा कोई भी तरीका स्वीकार्य नहीं हो सकता.

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

बिहार: 'जंगलराज' के सहारे सत्ता तक पहुंचने में जुटा राजग !


बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 71 और दूसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान हो चुके हैं, सात नवंबर को तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान होना है. तीसरे चरण को लेकर सभी दलों के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

अब तक दो चरणों के हुए चुनाव के लिए हुए प्रचार अभियान में जहां सत्ता पक्ष 'जंगलराज' के जरिए एक बार फिर सत्ता तक पहुंचने को लेकर बेताब दिख रही है, वहीं महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्ती यादव रोजगार के मुद्दे को प्रभावशाली ढंग से उठाकर बिहार में बदलाव की कहानी गढ़ने के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं.

तेजस्वी के 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने के वादे से लोग महागठबंधन की ओर आकर्षित भी हो रहे हैं, लेकिन सत्ता पक्ष राजद के पुराने शासनकाल को 'जंगलराज' की याद दिलाकर भय भी दिखा रहा है.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 397 नए मामले, पांच की मौत


झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से पांच और लोगों की मौत हुई जिसे मिलाकर राज्य में अब तक इस वायरस से 891 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, मंगलवार को संक्रमण के 397 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 102887 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार रात्रि जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई.


झारखंड के 102887 संक्रमितों में से 96975 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा 5021 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. मंगलवार को कोरोना वायरस से राज्य में पांच लोगों की मृत्यु हुई, जिनमें से दो-दो राजधानी रांची और पूर्वी सिंहभूम के तथा एक पश्चिमी सिंहभूम का रहने वाला था.

calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

दिल्ली हाईकोर्ट ने शहाबुद्दीन से कहा, परिवार से राष्ट्रीय राजधानी में ही मिलें


तिहाड़ जेल में बंद बिहार के सीवान से पूर्व सांसद और राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन घर जाकर परिवार से मिलना चाहते थे, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें परिवार को दिल्ली बुलाकर ही मिलने को कहा है. हाईकोर्ट ने यह निर्देश तब दिया, जब गैंगस्टर माने जाने वाले शहाबुद्दीन को सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर बिहार और दिल्ली सरकार के बीच सहमति नहीं बन पाई.