logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 30 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 30 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 30 Nov 2020, 06:22 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 30 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

झारखंड में 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 198 नये मामले


झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 198 नये मामले सामने आये जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 108984 हो गयी. प्रदेश में अब तक इससे 963 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग ने आज इसकी जानकारी दी .


स्वास्थ्य विभाग की आज रात जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कारण एक भी मौत नहीं हुई और राज्य में मरने वालों की संख्या 963 पर स्थिर रही. इसमें कहा गया है कि उपरोक्त अवधि में प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 198 नये मामले सामने आये, जिन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 108984 हो गयी है .


इसके अनुसार 105883 लोग अब तक सफल उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2138 है .

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

बिहार में विपक्षी महागठबंधन के राज्यसभा उपचुनाव लड़ने की संभावना


पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए बिहार में विपक्षी महागठबंधन के चुनाव मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही है. इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को मैदान में उतारा है जो दो दिसंबर को पर्चा दाखिल करेंगे .


इस बीच महागठबंधन के सूत्रों ने कहा कि चिराग ने अपनी मां रीना पासवान को इस सीट से मैदान में उतारने पर विचार करने के संकेत दिए हैं और महागठबंधन की तरफ से उन्हें पूर्ण समर्थन" का आश्वासन दिया गया है. विपक्षी महागठबंधन का नेतृत्व करने वाले राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता शक्ति यादव ने बयान जारी कर कहा था.


भाजपा ने लोजपा को सीट देने से इनकार कर अपनी 'खुन्नस' निकाली है और अगर दिवंगत रामविलास पासवान की पार्टी को चुनाव लड़ने दिया जाता, तो हम उनके उम्मीदवार का समर्थन करने पर विचार करते, भले ही उनकी पार्टी हमारी सहयोगी पार्टी नही है.