News Nation Logo
Banner

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 30 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 30 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 30 Dec 2020, 06:09:11 AM
Bihar Jharkhand news

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 30 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

गिरिडीह पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाकर सोमवार की रात्रि दस-दस लाख रुपये के तीन इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से पीरटांड़ के बनासो तथा मंजरी जंगल से पुलिस से लूटी गयी एके 47, कार्बाइन एवं अन्य हथियारों तथा गोलाबारूद बरामद किया. पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने सोमवार को बताया कि नक्सलियों के खिलाफ चलाये गये संयुक्त अभियान में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला पुलिस ने 10-10 लाख रुपये के तीन इनामी नक्सलियों को पीरटांड़ के बनासो व मंजरी जंगल से सोमवार की रात्रि गिरफ्तार कर लिया.

स्वास्थ्य विभाग की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गयी. इसके साथ राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 1020 हो गयी है .

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गयी जिसके चलते राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1020 हो गयी है. वहीं संक्रमण के 152 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या अब 1,14,420 हो गयी. 

बिहार के कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग में हुए झगड़े को सुलझाने खातिर बुलाई गई पंचायत में कथित तौर पर थूक चाटने की सजा मिलने से आहत एक युवक ने आत्महत्या कर ली. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि हाटा गांव निवासी शिवशंकर गुप्ता (23) ने कथित तौर पर गांव में हुई पंचायत में मारपीट करने और थूक चाटने के लिए मजबूर करने के बाद अपने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने उसका शव उसके घर के कमरे से बरामद किया है.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार के किसान राजग सरकार के काम से संतुष्ट हैं, इसलिए कृषि कानूनों के विरुद्ध भारत बंद और राजभवन मार्च जैसे हथकंडे विफल रहे. किसानों ने एक महीने में दूसरी बार विपक्ष को करारा झटका दिया.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को वामपंथी दल समर्थित अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले किसानों के 'राजभवन मार्च' को विफल करार देते हुए कहा कि किसानों ने एक महीने में दूसरी बार विपक्ष को करारा झटका दिया. 

First Published : 30 Dec 2020, 06:09:11 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.