News Nation Logo

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 29 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 29 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 29 Nov 2020, 06:18:31 AM
Bihar Jharkhand news

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 29 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

गया के इमामगंज इलाके में सुरक्षा बलों ने हथियार और गोला-बारूद किए बरामद


बिहार के गया के इमामगंज इलाके में सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान के बाद हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. पुलिस का और सुरक्षा बला का सर्च अभियान जारी है. वहीं, यह हाल तब है जब नीतीश कुमार ने राज्य में कानून व्यवस्था बरकरार रखना अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी नई पारी की शुरुआत करते ही राज्य में कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए कड़ा रुख अपनाया है.


 

चतरा अलग अलग मामलों में अफीम तस्कर एवं चोर गिरफ्तार


झारखंड के चतरा जिले में सदर थाना पुलिस ने अफीम तस्करों एवं शहर में सक्रिय चोरों के खिलाफ अभियान चलाकर आज सात किलो गीले अफीम के साथ दो तस्करों को एवं दो आभूषण चोरों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक रिषभ झा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर अफीम तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में सात किलो गीले अफीम के साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है .


उन्होंने बताया कि एक अन्य अभियान में पुलिस ने दो चोरों को भी गिरफ्तार जिनके पास से चोरी का सोने एवं रोल्ड गोल्ड के आभूषण के साथ 29,200 रुपये नकद बरामद किया है. झा ने बताया कि पुलिस गिरफ्तार तस्करों एवं चोरों से पूछताछ कर रही है.

राज्यसभा उप चुनाव के लिये उम्मीदवार पर फैसला करने के लिये BJP स्वतंत्र : चिराग


बिहार में राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा द्वारा तवज्जो नहीं दिये जाने के बाद लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शनिवार को कहा कि यह सीट भगवा पार्टी की है और उम्मीदवार के चयन के लिये वह पूरी तरह स्वतंत्र हैं . चिराग के पिता और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी.


भाजपा ने इस सीट पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर महागठबंधन उम्मीदवार नहीं उतारता है तो सुशील मोदी का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है. विपक्ष द्वारा उम्मीदवार उतारे जाने की स्थिति में 14 दिसम्बर को चुनाव होगा.

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 189 नए मामले


झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हुई, जिसके चलते राज्य में संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर 962 हो गयी है जबकि शनिवार को संक्रमण के 189 नये मामले सामने आये. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब बढ़कर 108577 हो गयी है.


स्वास्थ्य विभाग की शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटो में कोविड-19 के एक मरीज की मौत हो गयी. झारखंड में सामने आए 108577 मरीजों में से 105453 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा, 2162 अन्य संक्रमित लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कुल 21309 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 189 संक्रमित पाये गये. इन संक्रमितों में रांची में 71, पूर्वी सिंहभूम में 24 और लातेहार में 14 संक्रमित शामिल हैं.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के 713 नए मामले, पांच मरीजों की मौत


बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पांच और लोगों की मौत हो जाने से इससे मरने वालों की संख्या शनिवार को 1253 तक पहुंच गई. वहीं, अब तक राज्य में संक्रमण के कुल 2,34,553 मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से पटना में दो तथा औरंगाबाद, भागलपुर एवं गया जिले में एक-एक मरीज की मौत हो गई.


बिहार में शुक्रवार अपराह्न चार बजे से शनिवार चार बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 713 नए मामले प्रकाश में आने के साथ इससे संक्रमित होने वालों की संख्या अबतक 2,34,553 पहुंच गयी है. राज्य में पिछले 24 घंटे के भीतर 1,36,770 नमूनों की जांच की गयी और कोरोना वायरस संक्रमित 668 मरीज ठीक हुए. बिहार में अबतक 1,44,12,044 नमूनों की जांच की गयी है. अब तक राज्य में संक्रमित पाए गए 2,27,714 मरीज ठीक हुए हैं. बिहार में वर्तमान में कोविड 19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 5585 है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर 97.08 प्रतिशत है.

पलामू में रिश्वतखोरी के आरोप में पंचायत सचिव मुअत्तल


झारखंड के पलामू जिला प्रशासन ने आज मोहम्मदगंज प्रखण्ड के कादलकुर्मी के पंचायत सचिव मिथिलेश कुमार सिंह को रिश्वतखोरी के आरोप में मुअत्तल कर दिया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह कारवाई उपायुक्त शशि रंजन के आदेश पर की गयी है.


उन्होंने बताया कि पंचायत सचिव प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभुकों से द्वितीय किश्त की राशि देने की एवज में ग्यारह हजार रुपये की मांग कर रहा था. इसके बारे में एक लाभुक सुनील मेहता ने इसकी शिकायत उपायुक्त से की थी. शिकायत मिलने पर उपायुक्त ने मामले की जांच करवायी और रिश्वतखोरी की बात सच निकली जिसके बाद उन्होंने पंचायत सचिव को मुअत्तल करने के आदेश दिए.

First Published : 29 Nov 2020, 06:17:16 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.