logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 28 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 28 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 28 Dec 2020, 06:23 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 28 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हुयी है जो धनबाद का रहने वाला था. विभाग ने बताया कि इस अवधि में कुल 10,849 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 122 संक्रमित पाये गये. रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को सामने आए नए मामलों में राजधानी रांची के 53 , पूर्वी सिंहभूम के 45 और धनबाद के 15 मरीज शामिल हैं.

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य विभाग की द्वारा रविवार रात को जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में अबतक सामने आए कोविड-19 के कुल 1,14,268 मरीजों में से 1,11,664 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. विभाग ने बताया कि इस समय 1,585 संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. 

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गयी जिससे राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,019 तक पहुंच गयी है. वहीं इस अवधि में संक्रमण के 122 नये मामले सामने आने से राज्य में अबतक इस महामारी की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 1,14,268 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग ने रविवार रात को यह जानकारी दी. 

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

त्यागी ने कहा, 'संविधान और सीआरपीसी के प्रावधान दो वयस्कों को अपनी पसंद का जीवन साथी चुनने की आजादी देते हैं, चाहे वह किसी भी धर्म, जाति या क्षेत्र का हो.' 

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

जदयू नेता के सी त्यागी ने यहां पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, 'लव जिहाद के नाम पर समाज में नफरत और विभाजन का माहौल बनाया जा रहा है. लव जिहाद शब्द का इस्तेमाल दक्षिणपंथी कार्यकर्ता मुस्लिमों द्वारा हिंदू लड़कियों को प्यार की आड़ में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने के कथित अभियान को संदर्भित करने के लिए करते हैं. 

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

नीतीश कुमार ने जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दो टूक अंदाज में कहा कि मुझे अब सीएम नहीं रहना. एनडीए गठबंधन जिसे चाहे बना दें सीएम. बीजेपी का ही सीएम हो. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के चुनाव के बाद बैठक को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बड़ा बयान दिया हैं. उन्‍होंने कहा मुझे पद की कोई चाहत नहीं, इच्छा नहीं कि पद पर रहें. चुनाव परिणाम आने के बाद मैंने अपनी यह इच्छा गठबंधन के समक्ष जाहिर भी कर दी थी. पर दबाव इतना था कि मुझे फिर से काम संभालना पड़ा.