News Nation Logo

BREAKING

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 28 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 28 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Dec 2020, 06:23:24 AM
Bihar Jharkhand news

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 28 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में एक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हुयी है जो धनबाद का रहने वाला था. विभाग ने बताया कि इस अवधि में कुल 10,849 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 122 संक्रमित पाये गये. रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को सामने आए नए मामलों में राजधानी रांची के 53 , पूर्वी सिंहभूम के 45 और धनबाद के 15 मरीज शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग की द्वारा रविवार रात को जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में अबतक सामने आए कोविड-19 के कुल 1,14,268 मरीजों में से 1,11,664 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. विभाग ने बताया कि इस समय 1,585 संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. 

झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो गयी जिससे राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,019 तक पहुंच गयी है. वहीं इस अवधि में संक्रमण के 122 नये मामले सामने आने से राज्य में अबतक इस महामारी की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 1,14,268 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग ने रविवार रात को यह जानकारी दी. 

त्यागी ने कहा, 'संविधान और सीआरपीसी के प्रावधान दो वयस्कों को अपनी पसंद का जीवन साथी चुनने की आजादी देते हैं, चाहे वह किसी भी धर्म, जाति या क्षेत्र का हो.' 

जदयू नेता के सी त्यागी ने यहां पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, 'लव जिहाद के नाम पर समाज में नफरत और विभाजन का माहौल बनाया जा रहा है. लव जिहाद शब्द का इस्तेमाल दक्षिणपंथी कार्यकर्ता मुस्लिमों द्वारा हिंदू लड़कियों को प्यार की आड़ में धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने के कथित अभियान को संदर्भित करने के लिए करते हैं. 

नीतीश कुमार ने जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दो टूक अंदाज में कहा कि मुझे अब सीएम नहीं रहना. एनडीए गठबंधन जिसे चाहे बना दें सीएम. बीजेपी का ही सीएम हो. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के चुनाव के बाद बैठक को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बड़ा बयान दिया हैं. उन्‍होंने कहा मुझे पद की कोई चाहत नहीं, इच्छा नहीं कि पद पर रहें. चुनाव परिणाम आने के बाद मैंने अपनी यह इच्छा गठबंधन के समक्ष जाहिर भी कर दी थी. पर दबाव इतना था कि मुझे फिर से काम संभालना पड़ा.  

First Published : 28 Dec 2020, 06:23:24 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.