News Nation Logo

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 25 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 25 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Oct 2020, 06:43:39 AM
Bihar Jharkhand news

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 25 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव लड़ने वाले 23 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति हैं, इनमें से अधिकांश भाजपा और कांग्रेस के हैं. मध्य प्रदेश इलेक्शन वॉच और 'एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स' (एडीआर) के आंकड़ों में यह खुलासा हुआ है. 3 नवंबर के चुनाव के लिए 28 विधानसभा क्षेत्रों में सभी 355 उम्मीदवारों के स्व-शपथ पत्रों का विश्लेषण किया गया.

आंकड़ों के अनुसार, 355 उम्मीदवारों में से 80 (23 प्रतिशत) करोड़पति या मल्टी-मिलियनेयर हैं जिनकी औसत संपत्ति 1.10 करोड़ रुपये है.

एमपी में अब स्वाइन फ्लू का खतरा


कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच मौसम में हो रहे बदलाव के साथ मध्य प्रदेश में स्वाइन फ्लू का खतरा बढ़ चला है. इससे निपटने और रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारियों को आवष्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं. स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा राज्य के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन को लिखा गया है कि मौसम के बदलाव के कारण स्वाइन फ्लू सीजनल इन्फ्लूएन्जा (एच-1 एन-1) के प्रकरण होने की संभावना होती है. इसलिए संभावित सीजनल इन्फ्लूएन्जा (एच-1 एन-1) के मरीजों की स्क्रीनिंग, निदान, उपचार व रोकथाम के लिये और उपचार के लिए भारत शासन द्वारा तय किए गए प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन व कार्यवाही की जाए.

बताया गया है कि इस बुखार का सबसे ज्यादा खतरा बच्चों, गर्भवती महिलाओं, किसी घातक बीमारी से ग्रसित व्यक्ति को होता है, इसलिए उन्हें अधिक सतर्क रहने की जरुरत ज्यादा है. सभी स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि प्रतिदिन दो बार फीवर क्लीनिक में सर्दी-खांसी मरीजों की रिपोर्ट राज्य सर्विलेंस इकाई को भेजें तथा पूरा ब्यौरा रखा जाए.

'रेप की घटनाओं के लिए कोरोना जिम्मेदार', सीएम के बयान पर बीजेपी हमलावर


झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार ठहराया था. दीपक प्रकाश ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन’ की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.

बिहार में अब तक 1.99 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए


बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2,11,443 तक पहुंच गई है. बिहार में शनिवार को 1,054 नए मामले सामने आए. बिहार राज्य में हालांकि अब तक 1,99,521 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को जारी रिपोर्ट में कहा है कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 1,054 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2,11,443 पहुंच गई है.

पिछले 24 घंटों के दौरान 1,084 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. राज्य में अब तक 1,99,521 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों का रिकवरी रेट 94.36 फीसदी पहुंच गया है.

बिहार में कोविड-19 के फिलहाल 10,879 सक्रिय मरीज हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 1,41,905 नमूनों की जांच हुई है. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 8 संक्रमितों की मौत हुई है. राज्य में अब तक 1042 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

पटना जिला अभी भी संक्रमितों के मामले में पहले स्थान पर बना हुआ है. पटना जिले में शनिवार को 239 मामले सामने आए हैं. पटना में अब तक कुल 34,295 संक्रमितों की पहचान हो चुकी है, जिसमें से 31,490 स्वस्थ हो चुके हैं.

First Published : 25 Oct 2020, 06:43:39 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.