logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 23 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 23 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 23 Nov 2020, 06:07 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 23 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

मटिहानी से बरामद हुआ अपहृत स्वर्ण व्यवसायी का पुत्र


बिहार के बेगूसराय जिले के बारो गांव निवासी एक स्वर्ण व्यवसायी के रविवार सुबह अपहृत 14 वर्षीय पुत्र को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर बरामद करने का दावा किया है. पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने अपहरण के महज 12 घंटे के भीतर लड़के को मटिहानी थाना क्षेत्र के दियारा इलाके से बरामद कर लिया है. साथ ही उक्त मामले में दो अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के क्रम में और भी लोगों के इस वारदात में शामिल होने की बात सामने आई है जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

बिहार विधान परिषद के आठ नवनिर्वाचित सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी गयी


बिहार विधान परिषद के आठ नवनिर्वाचित सदस्यों को रविवार को कार्यवाहक सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सदन की सदस्यता की शपथ दिलायी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और विधानसभा के प्रोटम अध्यक्ष जीतन राम मांझी आदि समेत कई गणमान्य लोग इस मौके पर मौजूद थे.


जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के देवेश चंद्र ठाकुर और नीरज कुमार, भाजपा के नवल किशोर यादव और एन के यादव, भाकपा के संजय कुमार सिंह और केदार नाथ पांडे तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने सदन की सदस्यता की शपथ ली. इन सभी सात विधान परिषद सदस्यों ने स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के तहत अपनी सीटें कायम रखी हैं जो मई में खाली हुई थीं.

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

झारखंड में कोविड-19 से सात और मरीजों की मौत, 175 नये मामले सामने आए


झारखंड में गत 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण से सात और व्यक्तियों की मौत हुई जिसके चलते राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 946 हो गयी है. वहीं, रविवार को संक्रमण के 175 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या अब बढ़कर 1,07,332 हो गयी.


स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में सामने आए कुल 1,07,332 संक्रमितों में से 1,03,957 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं जबकि 2429 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है.


विभाग के मुताबिक गत 24 घंटे में जिन सात संक्रमितो की मौत हुई है उनमें रांची के दो, जामताड़ा, हजारीबाग, गोड्डा, पलामू और पूर्वी सिंहभूम के एक-एक संक्रमित शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस अवधि में कुल 14,211 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 175 संक्रमित पाये गये. इन संक्रमितों में रांची के 59, पूर्वी सिंहभूम के 28, बोकारो के 25 और धनबाद के 23 नये मरीज शामिल हैं.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

झारखंड अपने अंदर नव-ऊर्जा लेकर आगे बढ़ रहा है: सोरेन


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने रविवार को कहा कि झारखण्ड अपने अंदर नव ऊर्जा समाहित कर आगे बढ़ रहा है और इस राज्य की चुनौतियों से निपटने के लिए यह ऊर्जा कारगर साबित होगी. झारखंड विधानसभा के 21वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह बात कही.


सोरेन ने कहा, ‘‘झारखंड राज्य के अंदर संसाधन मौजूद हैं, जिसके बल पर झारखण्ड को विश्व स्तर पर पहचान दी जा सकती है.’’ उन्होंने कहा कि झारखण्ड की आंतरिक व्यवस्था को अवसर में बदलने का मौका है जिसके लिए सुंदर, अनुशासित और शांतिप्रिय व्यवस्था बनानी होगी तभी लोगों का आकर्षण राज्य की ओर बढ़ेगा.