logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 22 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 22 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 22 Nov 2020, 06:18 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 22 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी: बीजेपी


झारखंड भाजपा ने राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए हेमंत सोरेन सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि जब हेमंत सोरेन नेतरहाट में चैन की बंसी बजा रहे थे उस समय नक्सली चतरा में छठ घाट पर गोलीबारी कर रहे थे. भाजपा प्रवक्ता अविनेश कुमार सिंह ने हेमंत सरकार की निंदा करते हुए कहा,‘‘ राज्य में भय एवं खौफ व्याप्त है. आज सरकार अपराधियों एवं उग्रवादियों के सामने नतमस्तक है और छठ महापर्व के शुभ अवसर पर भी झारखंड की जनता को राहत नहीं है क्योंकि जिस प्रकार खुलेआम चतरा के सिमरिया थाना क्षेत्र में छठ घाट पर उग्रवादियों ने कोयला व्यवसाई मुकेश गिरी की गोलियों से भूनकर निर्मम हत्या कर दी.


 

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

झारखंड में संक्रमण के 175 नये मामले, कुल संख्या 1,07,332 हुई


झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 175 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,07,332 हो गयी वहीं संक्रमण से छह और लोगों की मौत हुई जिससे राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 945 हो गयी.


स्वास्थ्य विभाग की शनिवार रात जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. झारखंड में अबतक 1,03,957 लोग ठीक हो गए हैं वहीं 2430 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. जबकि 945 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

बिहार में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए


बिहार के गया जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत वन क्षेत्र में शनिवार-रविवार की देर रात्रि सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीन नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनमें जोनल कमांडर आलोक यादव का शव भी शामिल हैं.


उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बलों ने एके सीरीज की असॉल्ट राइफल और एक इंसास राइफल बरामद की है. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ का नेतृत्व केंद्रीय सुरक्षा पुलिस बल की 205 वीं कोबरा बटालियन ने किया जिसमें स्थानीय पुलिस के जवान भी शामिल थे.

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

नेतरहाट विद्यालय को विश्व के मानचित्र पर पहचान दिलाने के लिए सरकार पहल करेगी : हेमंत


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को लातेहार के नेतरहाट में कहा कि नेतरहाट आवासीय विद्यालय ना सिर्फ झारखंड बल्कि देश के गौरवशाली और प्रख्यात विद्यालय के रूप में जाना जाता है. उन्होंने कहा कि इस विद्यालय का गौरव बताने की जरूरत नहीं है, सिर्फ थोड़ा आकार देने की जरूरत है, जिससे विश्व के पटल पर इस विद्यालय को पहचान दिलाई जा सके.


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को नेतरहाट आवासीय विद्यालय परिसर का निरीक्षण किया. विद्यालय परिवार की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थापना काल से ही यह विद्यालय नई ऊंचाइयों को छू रहा है. उन्होंने कहा कि इस पहचान को आगे भी कायम और संरक्षित रखना है. उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि इस विद्यालय की समृद्ध व्यवस्था को बनाए रखने में सरकार पूरा सहयोग करेगी .

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

बिहार में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 97.12 प्रतिशत


बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2,30,247 तक पहुंच गई है. बिहार में शनिवार को 278 नए मामले सामने आए हैं. बिहार राज्य में हालांकि अब तक 2,23,615 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार में कोरोना संक्रमित लोगों के स्वास्थ होने की दर (रिकवरी रेट) 97.12 फीसदी पहुंच गई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को जारी रिपोर्ट में कहा है कि राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 278 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2,30,247 पहुंच गई है.


पिछले 24 घंटों के दौरान 462 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. राज्य में अब तक 2,23,615 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं.


बिहार में कोविड-19 के फिलहाल 5,415 सक्रिय मरीज हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 85,174 नमूनों की जांच हुई है.


राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 4 संक्रमितों की मौत हुई है. राज्य में अब तक 1,216 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. पटना जिले में शनिवार को 109 मामले सामने आए हैं. पटना में अब तक कुल 40,374 संक्रमितों की पहचान हो चुकी है, जिसमें से 38,335 स्वस्थ हो चुके हैं.