logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 19 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 19 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 19 Nov 2020, 06:17 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 19 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

बिहार में अलग-अलग वारदात में दो नाबिलिगों से रेप, जांच में जुटी पुलिस 


बिहार के नवादा और बांका जिले में अलग-अलग वारदात में दो नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. नवादा जिला के हिसुआ थाना क्षेत्र के एक गांव में 13 नवंबर की दोपहर करीब 15 वर्षीय एक लड़की के साथ एक युवक ने उस समय कथित तौर पर दुष्कर्म किया जब वह अपने घर से कुछ दूर अपने चाचा के बंद घर में धान सुखाने गयी थी.


इस मामले में हिसुआ थाने में पीड़िता के बयान पर 14 नवम्बर को प्राथमिकी दर्ज की गयी जिसमें उसी गांव के नागेन्द्र चौरसिया को आरोपित किया गया है. हिसुआ थाना प्रभारी सुभाष कुमार ने बुधवार को बताया कि इस मामले को महिला थाने के सुपुर्द कर दिया गया है और इसकी अनुसंधानकर्ता महिला थानाध्यक्ष कुमारी रानी बबीता बनायी गयी हैं. उन्होंने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

calenderIcon 06:34 (IST)
shareIcon

झारखंड में कोविड-19 से तीन और मरीजों की मौत, 251 नये मामले सामने आए


झारखंड में पिछले 24घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से तीन और व्यक्तियों की मौत हुई जिसके चलते राज्य में अबतक इस महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 934 हो गयी है. वहीं, संक्रमण के 251 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 1,06,742 तक पहुंच गयी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार रात जारी रिपोर्ट में उपरोक्त जानकारी के साथ बताया गया कि अबतक सामने आए कुल 1,06,742 संक्रमितों में से 1,03,171 ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं.


विभाग ने बताया कि इस समय 2,637 संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है जबकि 934 अन्य की मौत हो चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक गत 24 घंटे में राज्य में तीन संक्रमितो की मौत हुई जिनमें से धनबाद, देवघर और जामताड़ा के एक-एक मरीज शामिल हैं. विभाग ने बताया कि गत 24 घंटे में कुल 19,786 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 251 संक्रमित पाये गये. इन संक्रमितों में से रांची के 70, बोकारो के 53, तथा धनबाद के 29 मरीज शामिल हैं.

calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

छठ के मौके पर दिल्ली से बिहार जाने वाली बसों का किराया दोगुना


कोरोना महामारी के दौरान छठ पूजा की धूम देखने को मिल रही है. पूजा के लिए लोग दिल्ली से बिहार अपने परिवारों के पास त्यौहार मनाने के लिए जा रहे हैं. इस दौरान प्राइवेट बसों का किराया बढ़ गया है, वहीं इस वक्त बस स्टैंड्स पर छठ पूजा के लिए जाने वालों का तांता लगा हुआ है. यात्री छठ के पर्व पर अपने घर जाने के लिए महंगा किराया चुका रहे हैं. यात्रियों को प्राइवेट बस का टिकट लेने पर तगड़ा झटका लग रहा है.


प्राइवेट बस मालिक किराए का दुगना पैसा यात्रियों से वसूल रहे हैं. यानी कि दिल्ली से बिहार तक का सफर जहां आम दिनों में 1 हजार रुपये से 1200 रुपये तक चुकाना पड़ता था. तो वहीं अब 1800 रुपये से 2 हजार रुपये तक चुकाना पड़ रहा है.

बता दें कि सभी जगह यही स्थिति देखने को मिल रही है. फिर चाहे आप दिल्ली के किसी कोने से बस पकड़ें, आपको बस एजेंट के मनमुताबिक किराया चुकाना पड़ेगा.