logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 18 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 18 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 18 Nov 2020, 06:12 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 18 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

कोविड-19 के मद्देनजर सावधानी बरतने की अपील की


मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतें . उन्होंने कहा, ‘‘ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सामाजिक दूरी है. बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें . ’’ उल्लेखनीय है कि लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा के चार दिवसीय अनुष्ठान की शुरूआत बुधवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गई .


21 नवंबर को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा सम्पन्न होगी . नीतीश कुमार ने कहा कि लोक आस्था का यह महान पर्व आत्म अनुशासन का पर्व है जिसमें लोग आत्मिक शुद्धि एवं निर्मल मन से अस्ताचल एवं उदीयमान भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हैं . उन्होंने भगवान भास्कर से राज्य की प्रगति, सुख एवं समृद्धि की कामना की और इस महापर्व को प्रेम एवं सद्भाव से मनाने की अपील की .

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

नीतीश कुमार ने छठ पर्व पर शुभकामनाएं दी


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को छठ पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दी और सभी लोगों से वर्तमान कोरोना संक्रमण को देखते हुए सचेत रहने और अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतने की अपील की . नीतीश ने ट्वीट किया, ‘‘ लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं. वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है .


 

calenderIcon 06:18 (IST)
shareIcon

बिहार : पांच देसी पिस्तौल के साथ 13 अपराधी गिरफ्तार


बिहार के पूर्वी चंपारण जिला पुलिस के चिरैया थाना अंतर्गत आमगाछी गांव में एक मंदिर के पास से पुलिस ने सोमवार शाम छापेमारी कर पांच देसी पिस्तौल, पांच कारतूस, गोला-बारूद और लूट के सामान के साथ 13 अपराधियों को गिरफ्तार किया .


पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने मंगलवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने 13 अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से पांच देसी पिस्तौल, पांच कारतूस, दो किलोग्राम चरस, 11 चोरी की मोटरसाइकिलें और एक-एक लूटा गया टैब और मोबाइल फोन जब्त किया. उन्होंने कहा कि अपराधियों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वे चिरैया, मुफस्सिल और घोड़ासहन थाना क्षेत्र में लूट की 11 अलग-अलग वारदातों में शामिल थे.


उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों राधेश्याम यादव, विक्की कुमार, विक्की तिवारी, बिट्टू कुमार सिंह, रंजीत कुमार, गोलू कुमार, कृष्ण कुमार, आशीष रंजन कुमार, सुशील सिंह, अनिल कुमार, पप्पू साह, अंशु शरण कुमार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

calenderIcon 06:17 (IST)
shareIcon

झारखंड में कोविड-19 के 261 नये मरीज सामने आए, तीन की मौत


झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण से तीन और व्यक्तियों की मौत हुई जिसके चलते राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 931 हो गयी है. वहीं, 261 और व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ राज्य में अबतक महामारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,06,491 हो गयी.


स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार रात जारी रिपोर्ट में उपरोक्त जानकारी देने के साथ बताया कि झारखंड में अबतक सामने आए कुल 1,06,491 संक्रमितों में से 1,02,891 ठीक हो चुके हैं. विभाग के मुताबिक इस समय राज्य में 2,669 मरीज उपचाराधीन है. राज्य में गत 24 घंटे में जिन तीन मरीजों की मौत हुई है वे सभी पूर्वी सिंहभूम के थे.


रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में गत 24 घंटे में कुल 16,675 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 261 संक्रमित पाये गये. इन संक्रमितों में रांची के 86, बोकारो के 26, तथा देवघर एवं धनबाद के 23-23 मरीज शामिल हैं.