News Nation Logo
Banner

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 17 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 17 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 17 Nov 2020, 06:15:12 AM
Bihar Jharkhand news

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें (Photo Credit: न्यूज नेशन )

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 17 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

झारखंड में कोविड-19 के 166 नए मामले, चार और संक्रमितों की मौत


झारखंड में बीते चौबीस घंटों में कोविड-19 से चार व्यक्तियों की मौत हो गई जिसके चलते राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 928 हो गयी. यहां संक्रमण के 166 नए मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,06,230 हो गयी.


झारखंड राज्य के 1,06,230 संक्रमितों में से 1,02,548 अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा 2,754 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. पिछले चौबीस घंटों में कुल 14,461 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 166 लोग संक्रमित पाये गये.

बिहार में कोविड-19 के 517 नए मामले सामने आए, पांच और मरीजों की मौत


बिहार में गत 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित पांच और मरीजों की जान चली गयी जिन्हें मिलाकर अबतक प्रदेश में 1,189 लोगों की मौत इस महामारी में हो चुकी है. वहीं, इस अवधि में कोविड-19 के 517 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही बिहार में अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 2,27,433 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से पटना, अररिया, भोजपुर, कैमूर तथा वैशाली जिले में एक मरीज की मौत हो जाने के साथ प्रदेश में इस रोग से संक्रमित होकर मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 1,189 हो गयी.


 

नंदकिशोर यादव होंगे बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष


वरिष्ठ भाजपा विधायक नदंकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष होंगे. सूत्रों ने बताया कि पटना साहिब से सातवीं बार विधायक चुने गए नंदकिशोर यादव को उनकी पार्टी के नेतृत्व ने इसकी सूचना दे दी है. उन्होंने बिहार में पूर्ववर्ती राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकारों में मंत्री के रूप में कार्य किया है. वह पिछली सरकार में पथ निर्माण विभाग के मंत्री थे. सूत्रों के मुताबिक, सदन के अध्यक्ष का पद राजग गठबंधन के भीतर बनी आपसी सहमति के अनुसार भाजपा के खाते में गया है. सत्तारूढ़ गठबंधन में 74 विधायकों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जद (यू) 43 विधायकों के साथ इस गठबंधन में दूसरे नंबर है.


 

झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव पीपी शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य के पूर्व मुख्य सचिव पी.पी शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. शर्मा का निधन सोमवार को दिल्ली में हुआ. मुख्यमंत्री ने आज ट्वीट कर कहा, ‘‘दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.’’


शर्मा के निधन पर केन्द्रीय मंत्री और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने भी शोक प्रकट किया है. पीपी शर्मा का आज नयी दिल्ली में एक अस्पताल में निधन हो गया. वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. स्वर्गीय पीपी शर्मा 1971 बैच के आईएएस अधिकारी थे और वर्ष 2004 से 2006 एवं 2007 से 18 मार्च 2008 तक झारखंड के मुख्य सचिव रहे.

First Published : 17 Nov 2020, 06:15:12 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो