News Nation Logo
Banner

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 16 सितंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

16 सितंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 16 Sep 2020, 06:42:41 AM

पटना/रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 16 सितंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

झारखंड सरकार ने कोविड-19 जांच किट एवं इससे जुड़ी अन्य सामग्री के मूल्य में आयी कमी को देखते हुए निजी प्रयोगशालाओं में कोरोना वायरस के संक्रमण की आरटी-पीसीआर विधि से जांच के लिए पूर्व में निर्धारित अधिकतम शुल्क को 2400 रुपये से घटाकर 1500 रुपये कर दिया है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बिहार के दरभंगा में एक नया अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

बिहार में छह साल में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 4.91 गुना बढ़ी है. बिहार में 10-12 पंचायतों को छोड़ दें तो पूरे राज्य के 8,743 ग्राम पंचायतों में इंटरनेट का उपयोग हो रहा है. 

बिहार के छह जिलों में वज्रपता (आकाशीय बिजली) की चपेट में आकर 15 लोगों की मौत हो गई. बिहार के गोपालगंज, भोजपुर और रोहतास में तीन-तीन तथा सारण, कैमूर और वैशाली में दो-दो लोगों की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आकर हो गयी.

First Published : 16 Sep 2020, 06:42:41 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो