logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 15 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 15 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 15 Nov 2020, 06:14 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 15 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

बिहार: राजनाथ सिंह के सामने तय हो रहे हैं मंत्रियों के नाम, इनके सिर सज सकता है ताज


बिहार विधानसभा चुनाव में बहुमत प्राप्त करने के बाद आज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नवनिर्वाचित विधायकों की एक बैठक मुख्यमंत्री आवास में हो रही है. इस बैठक में भाग लेने के लिए बीजेपी के विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं. इस बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भी पटना पहुंच गए हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी बैठक में शामिल हैं.

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

सुशील कुमार मोदी ही होंगे बिहार के अगले उपमुख्यमंत्री- सूत्र
बिहार में सरकार के गठन के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के अंदर मंथन का दौर चल रहा है. आज पटना में एनडीए की बैठक होने वाली, जिसमें गठबंधन के विधायक दल के नेता को चुना जाएगा. लेकिन इस बीच खबर आई है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ही बिहार के अगले उपमुख्यमंत्री होंगे. हालांकि अभी कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है.

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

भोजपुरी अभिनेत्री स्मृति का नया अंदाज, बोल्ड अंदाज को लोग कर रहे पसंद


भोजपुरी फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री स्मृति सिन्हा के बोल्ड अंदाज में कराए गए फोटो शूट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. स्मृति स्टार प्लस, सोनी और बिग मैजिक जैसे कई चैनलों पर अपने हिंदी सीरियल और विज्ञापन फिल्मों के जरिए अपनी पहचान बना चुकी हैं. स्मृति सिन्हा ने हाल ही में अपना एक हॉट फोटोशूट कराया है और उनकी यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. समर्थक उनकी तस्वीर को पसंद कर रहे हैं. सोशल साइट्स पर स्मृति सिन्हा की फैन फॉलोइंग की संख्या भी बढ गई है. नए फोटो शूट के बाद उनके इंस्टाग्राम एकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या ढाई लाख के करीब पहुंच गई है.

बिहार की रहने वाली स्मृति सिन्हा इस फोटो शूट के विषय में कहती हैं कि यह उनका एक अलग रूप है, ऐसे रूप में आज तक उनके चाहने वाले दर्शकों ने उन्हें नहीं देखा था, यही कारण है कि उन्होंने यह फोटो शूट करवाया, जिसे लोग पसंद कर रहे हैं.

calenderIcon 07:34 (IST)
shareIcon

झारखंड में कोरोना वायरस के 288 नए मरीज, चार की मौत


झारखंड में पिछले चैबीस घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई और 288 नए मरीजों की पुष्टि हुई. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में संक्रमण के चलते मृतकों की संख्या बढ़कर 921 हो गयी है जबकि कुल मामलों की संख्या 1,05,781 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, 1,01,569 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.


इसके अलावा 3291 लोग विभिन्न अस्पतालों में संक्रमण का इलाज करा रहे हैं. राज्य में रांची, रामगढ़, पूर्वी सिंहभूम और बोकारो में एक-एक संक्रमित ने पिछले 24 घंटे में दम तोड़ा है. विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में कुल 24,722 नमूनों की जांच की गयी थी. रांची से 84, बोकारो से 45, पूर्वी सिंहभूम से 29 एवं धनबाद से 26 नये मरीजों की पुष्टि हुई है.

calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

बिहार में कोरोना वायरस से पांच और की मौत, 588 नए मामले


बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान पांच और संक्रमितों की मौत हो गई तथा 588 नए मामले आए. इसके बाद कुल मामले बढ़कर 2,26,669 हो गए. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से पटना में दो तथा मुजफ्फरपुर, नालंदा एवं रोहतास जिले में एक-एक मरीज की मौत हो गई. इसके बाद मृतक संख्या 1179 हो गयी .


बिहार में शुक्रवार अपराह्न चार बजे से शनिवार चार बजे तक तक कोरोना वायरस संक्रमण के 588 नए मामले आए. इसके बाद कुल मामले बढ़कर 2,26,669 हो गए. बिहार में पिछले 24 घंटे में 1,27,011 नमूनों की जांच की गयी और 422 मरीज संक्रमण मुक्त हुए. कुल 2,19,250 लोग संक्रमण को मात दे चुके हैं. बिहार में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 6239 है और संक्रमण से मुक्त होने की दर 96.73 प्रतिशत है.