logo-image

बिहार-झारखंड की ताजा खबरें, 15 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 15 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 15 Dec 2020, 06:18 AM

पटना\रांची:

बिहार-झारखंड (Bihar-Jharkhand) के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. 15 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको बिहार-झारखंड से जुड़ी बड़ी खबरों की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

पलामू जिले में सोमवार को रिश्वत लेते एक सब इंस्पेक्टर अवध किशोर पाण्डेय को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के विशेष दस्ते ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि विश्रामपुर थानान्तर्गत नौगढ़ा पुलिस चौकी में उक्त दारोगा प्रभारी के तौर पर प्रतिनियुक्त था.


उन्होंने बताया कि पाण्डेय अवैध खनन में लिप्त जब्त ट्रैक्टर को छोङने की एवज में 15 हजार रुपये घूस मांग रहा था जिसकी जानकारी ब्यूरो को लिखित शिकायत के तौर पर मिली थी. ब्यूरो ने अपनी जांच में मामले को सही पाया और जाल फैला कर पाण्डेय को आज पन्द्रह हजार रुपये की रकम घूस में लेते रंगे हाथों दबोच लिया.

calenderIcon 06:25 (IST)
shareIcon

बिहार राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा, "राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेता बिहार के किसानों से झूठे दावे कर रहे हैं. वे बिहार में अपने 15 साल के कार्यकाल के दौरान अपने फर्जी वादों के कारण दूसरे राज्यों के किसानों की नाराजगी सामना कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "किसानों की नाराजगी हाल ही में बिहार चुनाव में सामने आई, जहां जदयू बिहार के उन 15 जिलों में अपना खाता तक नहीं खोल पाई, जिन्हें 'धान का कटोरा' कहा जाता है. इसके गठबंधन सहयोगी भाजपा का भी 10 जिलों में सफाया हो गया."

जदयू नेता ने सवाल दागते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में किसानों की स्थिति पर ध्यान क्यों नहीं दिया? उन्होंने कहा, "इस समय बिहार में किसानों की औसत वार्षिक आय 42,684 रुपये है, जबकि किसानों की राष्ट्रीय वार्षिक आय 77,124 रुपये है."

calenderIcon 06:24 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन के बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने दावा किया है कि भाजपा नेताओं ने किसानों को 'आतंकवादी' घोषित किया है और अब वे बिहार में 'चौपाल' या किसान सभा आयोजित करके किसानों को धोखा दे रहे हैं. राजद ने कहा कि बिहार के किसान भाजपा की बातों में नहीं आएंगे.

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और भाजपा नेता संजय जायसवाल के पटना जिले के बख्तियारपुर में एक किसान चौपाल में भाग लेने के अगले दिन विपक्षी पार्टी ने प्रतिक्रिया व्यक्त की.

calenderIcon 06:23 (IST)
shareIcon

जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू यादव को अब डायलिसिस से गुजरना पड़ सकता है, क्योंकि उनकी दोनों किडनी केवल 25 फीसदी काम कर रही हैं. रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में लालू का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने सोमवार को कहा कि राजद प्रमुख की दोनों किडनी के काम करने में कोई सुधार नहीं हुआ है और उनकी हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है.

उन्होंने कहा, "हमने इस संबंध में सभी संबंधित विभागों और अधिकारियों को सूचित कर दिया है. इससे पहले, उनकी किडनी 35 फीसदी काम कर रही थी, जो अब घटकर 25 फीसदी रह गई है. गुर्दे की बीमारी चौथे स्टेज में पहुंच गई है."

डॉक्टर ने कहा कि लालू को जब रिम्स में भर्ती कराया गया था, तो उस समय उनकी किडनी का कार्य स्तर तीसरे चरण में था और डॉक्टरों की देखरेख में दो साल तक इसने बेहतर तरीके से कार्य किया.

लालू का इलाज अगस्त, 2018 से ही रिम्स के पेइंग वार्ड में चल रहा है. उन्हें सितंबर में रिम्स निदेशक के बंगले में स्थानांतरित कर दिया गया था, लेकिन बिहार भाजपा के एक विधायक को कथित रूप से टेलीफोन किए जाने की शिकायत के बाद उन्हें फिर से पेइंग वार्ड में भेज दिया गया.